नरेंद्र मोदी आज  बस्ती जिले में आयोजित सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 के दूसरे चरण का करेंगे आगाज

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी 18 जनवरी को ट्वीट कर कहा ‘उत्तर प्रदेश के बस्ती और आसपास के क्षेत्रों में सांसद खेल महाकुंभ को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है. उभरती खेल प्रतिभाओं के लिए यह पहल एक बेहतरीन अवसर प्रदान करती है. दोपहर 1 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसके दूसरे चरण के उद्घाटन का सुअवसर मिलेगा ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :- देश के युवाओं के बीच खेलों को बढ़ावा देने के लिए अब अलग-अलग जगहों पर सांसद खेल महाकुंभ (Saansad Khel Mahakumbh 2022-23) का आयोजन करा जा रहा है । और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज यानी 18 जनवरी को दोपहर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में आयोजित किए जा रहे सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 के दूसरे चरण का करेंगे उद्घाटन । इस दौरान पीएम मोदी युवाओं को संबोधित भी कर सकते हैं। और बता दें कि बस्ती जिले में सांसद खेल महाकुंभ का आयोजन सांसद हरीश द्विवेदी द्वारा करा जा रहा है ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर बोला कि , ‘उत्तर प्रदेश के बस्ती और आसपास के क्षेत्रों में सांसद खेल महाकुंभ को लेकर युवाओं में काफी उत्साह है । उभरती खेल प्रतिभाओं के लिए यह पहल एक बेहतरीन अवसर प्रदान करती है । और दोपहर 1 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसके दूसरे चरण के उद्घाटन का मिलेगा सुअवसर

पीएमओ के मुताबिक, सांसद खेल महाकुंभ 2022-23 का आयोजन दो चरणों में किया जा रहा है । और खेल महाकुंभ के पहले चरण का आयोजन 10 दिसम्बर से 16 दिसंबर, 2022 के दौरान किया गया है । और दूसरे चरण का आयोजन 18 जनवरी से 28 जनवरी, 2023 के दौरान करा जाएगा । और इस खेल महाकुंभ में कुश्ती, कबड्डी, खो-खो, बास्केटबॉल, फुटबॉल, हॉकी, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, शतरंज, कैरम, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि जैसे इनडोर और आउटडोर दोनों प्रकार की खेल स्पर्धाओं में विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है । और इनके अलावा निबंध लेखन, चित्रकला,रंगोली बनाना आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन इस खेल महाकुंभ के दौरान करा जाता है ।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर बोला कि यह खेल महाकुंभ एक अनूठी पहल है । और जो जिला बस्ती और आसपास के क्षेत्रों के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर एवं मंच प्रदान करती है और उन्हें खेल को करियर के एक विकल्प के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित भी करती है । और यह क्षेत्र के युवाओं में अनुशासन, टीम भावना, स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, आत्मविश्वास और राष्ट्रवाद की भावना पैदा करने का भी प्रयास करता है ।

यह भी पढ़ें :- ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट,वर्ल्ड कप से पहले हो जाएंगे फिट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *