ऋषभ पंत की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट,वर्ल्ड कप से पहले हो जाएंगे फिट

0

ऋषभ पंत को लेकर लगातार आ रही दिल तोड़ने वाली खबरों के बीच उनके मैदान में जल्द वापसी को लेकर एक उम्मीद की किरण दिखी है. सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद मुंबई के एक अस्पताल में उनके घुटने की लिगामेंट की सर्जरी हो चुकी है. इसके बाद से वो डॉक्टरों की देखरेख में हैं. अब खबर यह है कि उन्हें हॉस्पिटल से जल्दी डिस्चार्ज किया जा सकता है

न्यूज जंगल हेल्थ डेस्क :- ऋषभ पंत के दाएं घुटने की लिगामेंट की दो सफल सर्जरी हुई है । और उनकी सर्जरी करने वाले डॉक्टर को उम्मीद है कि पंत की बाकी लिगामेंट इंजरी खुद ही ठीक हो जाएगी और इतना नहीं इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पंत जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज हो कर घर आ सकते हैं ।

पंत को 2 हफ्ते में अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है ।
अंग्रेजी अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि पंत को 2 हफ्ते बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है । और इसके बाद उनका रिहैब का प्लान तैयार करा जाएगा । और सब ठीक रहा तो वो दो महीने में अपना रिहैब शुरू कर सकते हैं । और ऐसा अगर हुआ तो उनका मैदान पर कमबैक जल्दी होगा और शायद अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले वो ठीक हो जाएंगे और कॉम्पिटिटिव क्रिकेट खेलने लायक फिटनेस हासिल कर सकते है । हालांकि, यह सब उनके रिहैब पर निर्भर करेगा ।

लिगामेंट इंजरी ठीक होने में 6 महीने का वक्त लगेगा
सूत्रों के मुताबिक, ‘लिगामेंट इंजरी को ठीक होने में कम से कम 6 हफ्ते का वक्त लगता है । और इसके बाद रिहैब और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग शुरू होगी । और फिर दो महीने बाद यह जांचा और परखा जाएगा कि वो अभी खेल सकते हैं । और या नहीं. पंत को भी यह पता है कि इस तरह की चोट के बाद वापसी में वक्त लगता है । और इस दौरान उनकी काउंसिलिंग भी होगी । और उन्हें कम से कम 4 से 6 महीने का वक्त क्रिकेट खेलने में लग सकता है. । और हालांकि, अच्छी बात यह है कि उन्हें और सर्जरी की जरूरत शायद ना पड़े । और ऐसे में उनके कमबैक की राह थोड़ी आसान हो जाएगी ।

आप को बता दें कि बीते 30 दिसंबर को ऋषभ पंत जब दिल्ली से अपनी मां से मिलने रुड़की जा रहे थे तभी रास्ते में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था । और उनकी जान तो बच गई है । मगर , काफी चोट आई थी । और उनका शुरुआती इलाज देहरादून में हुआ है । और इसके बाद बेहतर इलाज और लिगामेंट की सर्जरी के लिए उन्हें एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया है । उनकी लिगामेंट की दो सर्जरी हो चुकी है। और अब यह देखना होगा कि वो कब तक अपनी फिटनेस हासिल करते हैं और मैदान पर कमबैक के लिए तैयार होते हैं ।

यह भी पढ़ें :- राम मंदिर को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद अयोध्या के संतों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *