बद्रीनाथ पहुंचकर बोले पीएम मोदी, केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन करके मन प्रसन्न हो गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौरीकुंड को केदारनाथ और गोविंदघाट को हेमकुंड साहिब से जोड़ने वाली दो नई रोपवे परियोजनाओं सहित 3400 करोड़ रुपये से अधिक की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :— शुक्रवार (21 अक्टूबर 2022) को उत्तराखंड पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बद्रीनाथ (Badrinath) और केदारनाथ मंदिर (Kedarnath Temple) में दर्शन और पूजा-अर्चना की। इस दौरान पीएम ने बद्रीनाथ के माणा गांव में सड़क और रोपवे परियोजनाओं का शिलान्यास किया। जिसके बाद लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि आज बाबा केदार और बद्री विशाल जी के दर्शन करके मन प्रसन्न हो गया, जीवन धन्य हो गया !

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा, “माणा गांव भारत के अंतिम गांव के रूप में जाना जाता है लेकिन मेरे लिए सीमा पर बसा हर गांव देश का पहला गांव है। सीमा पर बसे आप जैसे सभी साथी देश के सशक्त प्रहरी है। दरअसल बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि 21वीं सदी के विकसित भारत के निर्माण के दो प्रमुख स्तंभ हैं। पहला- अपनी विरासत पर गर्व और दूसरा- विकास के लिए हर संभव प्रयास?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा, देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर मैंने लाल किले पर एक आह्वान किया, ये आह्वान हैं गुलामी की मानसिकता से पूरी तरह मुक्ति का। क्योंकि आजादी के इतने वर्षों बाद भी, हमारे देश को गुलामी की मानसिकता ने ऐसा जकड़ा हुआ है! बता दें कि प्रगति का कुछ कार्य कुछ लोगों को अपराध की तरह लगता है। विदेशों में वहां की संस्कृति से जुड़े स्थानों की ये लोग तारीफ करते नहीं थकते थे लेकिन भारत में इस प्रकार के काम को हेय दृष्टि से देखा जाता था।

यह भी पढ़े:—-KD-The Devil: ध्रुव सरजा की फिल्म का टीजर रिलीज, महान अभिनेताओं ने दी अपनी आवाज....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *