पंजाब में ‘आप’ की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई, केजरीवाल ने दिया ये जवाब

मोदी ने ट्वीट कर के कहा आम आदमी पार्टी को मेरी ओर से बधाई. पंजाब के कल्याण के लिए केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का मैं आश्वासन देता हूं.

Punjab Assembly Elections Result 2022 PM Modi congratulates on the victory of AAP in Punjab assembly elections

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की ओर से बधाई मिलने पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया. प्रधानमंत्री ने गुरुवार रात को ट्वीट करके आम आदमी पार्टी को पंजाब में जीत की बधाई दी थी.

मोदी ने ट्वीट किया था कि पंजाब चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी को मेरी ओर से बधाई. पंजाब के कल्याण के लिए केन्द्र की ओर से हर संभव मदद का मैं आश्वासन देता हूं.’’ प्रधानमंत्री के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुये जवाब में केजरीवाल ने लिखा कि धन्यवाद सर.

आप ने पंजाब में जीती हैं कुल 92 सीटें

गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सबसे बड़े दल के रूप में उभरी. राज्य में आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को हुई मतगणना में राज्य विधानसभा की 117 में से 92 सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस तथा शिरोमणि अकाली दल-बसपा गठबंधन को काफी पीछे छोड़ दिया.

आप के उम्मीदवारों ने दी कई बड़े चेहरों को शिकस्त

इस चुनाव में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के कद्दावर नेता प्रकाश सिंह बादल, उनके पुत्र सुखबीर सिंह बादल और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जैसे बड़े नेताओं को शिकस्त का सामना करना पड़ा. आप ने जहां राज्य में तीन चौथाई सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं कांग्रेस को 18, शिअद को 3, भाजपा को दो और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को 1 सीट से संतोष करना पड़ा है. एक निर्दलीय प्रत्याशी ने भी चुनाव जीता है.

ये भी पढ़ें- पति के लिए लकी होती हैं इस  नाम वाली लड़कियां, पति के दिल पर रखती हैं कब्जा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *