नेपाल में खराब मौसम के चलते लापता हुआ विमान, 4 भारतीयों समेत 22 यात्री थे सवार

रविवार को नेपाल की नागरिक विमानन सुविधा प्रदाता कंपनी तारा एयरलाइंस की एक फ्लाइट लापता हो गई. पोखरा से जोमसोम जा रहे दो इंजन वाला तारा एयर 9 NAET विमान रास्ते में खराब मौसम के चलते रास्ता भटक गया और लापता हो गया. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने जानकारी दी कि रविवार सुबह पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरने वाले तारा एयर 9 NAET विमान का ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया.

एटीसी ने इसके बाद लगातार कई प्रयास किए लेकिन विमान से संपर्क स्थापित नहीं हो सका. जानकारी के मुताबिक लापता विमान में 4 भारतीयों समेत कुल 22 यात्री सवार थे. आधिकारिक बयानों में ATC से विमान के संपर्क टूटने का कारण खराब मौसम बताया गया है साथ ही यह भी जानकारी दी गई है कि खराब मौसम की वजह से विमान को खोजने में दिक्कत हो रही है.

इसी बीच प्राप्त ताजा अपडेट के मुताबिक, जोमसोम एयरपोर्ट ऑथिरिटी ने दांवा किया है कि उसे किसी धामके की आवाज सुनाई दी है. तेज आवाज के साथ हुए धमाके की जगह पर आग की भी लपटें देखीं गई हैं. जोमसोम से कुछ ही दूर स्थित घम्सी में स्थानीय लोगों ने आग की लपटें देखीं हैं. संभावित क्रैश प्वाइंट की जानकारी मिलते ही सेना और प्राइवेट हेलीकॉप्टर को मौके पर रवाना कर दिया गया है.

यह भी पढ़े:- आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ट्रेलर हुआ रिलीज,लोगो ने की खूब प्रशंसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *