PCB ने फिर दी धमकी, बोला- ICC WC में नहीं खेलने जाएंगे भारत, आखिर हमारी भी तो इज्जत है..

Asia Cup 2023: एशिया कप के वेन्‍यू को लेकर फैसला अभी तक नहीं हो पाया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक भी बेनतीजा साबित हुई. बीसीसीआई (BCCI) टीम इंडिया (Team India) को पाकिस्‍तान न भेजने के फैसले पर कायम है. वहीं, पीसीबी (PCB) एशिया कप पाकिस्‍तान में कराने के लिए हर पैतरा आजमा रही है. इसी बीच, पाकिस्‍तान की तरफ से धमकियों का सिलसिला भी लगातार कायम है.

इस साल होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) की मेजबानी पाकिस्‍तान को दी गई है. बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) द्वारा टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया (Team India) को पाकिस्‍तान न भेजने के फैसले के बाद मामला तूल पकड़े हुए है. भारत के इनकार के बाद पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड में बौखलाहट मची हुई है. पीसीबी के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा और मौजूद चीफ नजम सेठी भारत में न खेलने की धमकी तक दे चुके है. पीसीबी का कहना है कि टीम इंडिया एशिया कप खेलने पाकिस्‍तान नहीं आती है तो भारत में इस साल के आखिर में होने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप (One Day World Cup 2023) में पाकिस्‍तान टीम भी भारत नहीं जाएगी. बीसीसीआई को धमकी देने वालों की सूची में अब कामरान अकमल (Kamran Akmal) का नाम भी शामिल हो गया है.

पूर्व विकेटकीपर बैट्समैन कामरान अकमल ने कहा है कि पाकिस्‍तान की भी इज्‍जत है. अगर वे (भारत) एशिया कप से बाहर होते हैं तो हमें भी भारत नहीं जाना चाहिए. पाकिस्‍तान टीम की सेलेक्‍शन कमेटी के मेंबर कामरान अकमल ने नादिर अली के पॉडकास्‍ट में कहा, “अगर इंडिया एशिया कप में आने के लिए राजी नहीं है तो हमें 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप खेलने के लिए वहां बिल्कुल भी नहीं जाना चाहिए. कामरान ने कहा, हमारी भी इज्‍जत है. हम भी वर्ल्‍ड चैंपियन रह चुके हैं. चैंपियन ट्राफी जीती है और सभी फॉर्मेट में हम शीर्ष पर भी रहे हैं.”

खोजे जा रहे नए विकल्प
एशिया कप के वेन्‍यू को लेकर इस महीने की शुरुआत में बहरीन में हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक बेनतीजा साबित हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि पाकिस्तान के दौरे के लिए उसे सरकार से मंजूरी नहीं दी जाएगी. वहीं, पीसीबी का कहना है कि उसने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड समेत कई देशों के सफल दौरे आयोजित किए हैं, इसलिए टीम इंडिया को भी पाकिस्‍तान जरूर आना चाहिए.

एशिया कप के लिए जिस नए फॉर्मूले पर विचार हो रहा है उसके तहत,भारतीय टीम अपने मैच यूएई में खेल सकती है, जबकि बाकी देश पाकिस्तान में ही खेलेंगे. वहीं, भारत-पाकिस्तान का मैच भी यूएई में ही रखने का प्रस्ताव है. अगर दोनों मुल्‍क सेमीफाइनल या फाइनल में पहुंचते हैं, तो ये मैच भी यूएई में कराया जा सकता है.

Read also: प्रेमी बना हैवान गर्लफ्रेंड को दिया कार से धक्का , फिर बार-बार तब तक रौंदा, जब तक…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *