भारतीय सीमा में घुसा पाकिस्तानी घुसपैठिया, BSF ने धर दबोचा

BSF ने पाक घुसपैठिये को पुलिस को सौंप दिया है साथ ही साथ हिन्दुमलकोट थाने में BSF ने मामला भी दर्ज करवाया है. अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में पकड़ा गया घुसपैठिया 18 वर्षीय मोहम्मद वक्कास है जिससे पूछताछ होनी है ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : राजस्थान के सरहदी जिले श्रीगंगानगर में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी घुसपैठिये को पकड़ा है । घुसपैठिये को श्रीगंगानगर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। सीमा सुरक्षा बल श्रीगंगानगर ने पाकिस्तानी घुसपैठिए के खिलाफ हिंदूमलकोट थाने में मामला दर्ज करवाया गया है जिसके बाद अब पुलिस प्रशासन के द्वारा JIC लेकर पाकिस्तानी घुसपैठिए मोहम्मद वक्कास से पूछताछ करी जाएगी। JIC के दौरान ही पाकिस्तानी घुसपैठिए मोहम्मद वक्कास के भारत में आने के नापाक मंसूबों का खुलासा हो सकेगा, हालांकि अभी प्राप्त जानकारी के अनुसार पाक घुसपैठिए मोहम्मद वक्कास के कब्जे से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है .

उसने बताया है कि वह भारत घूमने के इरादे से भारतीय सीमा में आया था । और श्रीगंगानगर के हिंदूमलकोट थाना क्षेत्र के भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नागरिक जिसकी पहचान 18 वर्षीय मोहम्मद वक्कास के रूप में करी गई है। BSF द्वारा पकड़ा गया था । मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी घुसपैठिया मोहम्मद वक्कास सुबह पैदल ही हिंदूमलकोट बीओपी क्षेत्र में जीरो लाइन पार कर भारतीय सीमा में आ गया था । इसी दौरान सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों के द्वारा उसे वार्निंग दी ग । , जिस पर युवक को बीएसएफ जवानों के द्वारा काबू कर लिया गया था ।

बीएसएफ अधिकारियों ने पाक घुसपैठिए मोहम्मद वक्कास से पूछताछ करने के बाद श्रीगंगानगर पुलिस के हवाले कर दिया है और अब JIC लेकर पाकिस्तानी घुसपैठिए मोहम्मद वक्कास से पूछताछ की जाएगी और गौरतलब है कि इससे पहले 11 सितंबर को केसरी सिंहपुर थाना क्षेत्र के 1X कोहली चेक पोस्ट के पास बीएसएफ जवानों ने भारत पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 0 लाइन के पास पाक घुसपैठिए लियाकत अली को पकड़ा गया था । जिसके कब्जे से 10 ग्राम हेरोइन और सिगरेट बरामद करी गई थी ।

पाकिस्तानी घुसपैठिया लियाकत अली अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान से हेरोइन तस्करी की वारदात को अंजाम देने के लिए टोह लेने के इरादे से अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में घूम रहा था । गौरतलब है कुछ माह पहले ही 16 जुलाई को सीमा पार पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसपैठ करते हुए हिंदुमलकोट थाना क्षेत्र में ही रिजवान अशरफ पकड़ा गया था जो भाजपा की पूर्व नेत्री नूपुर शर्मा की हत्या करने के नापाक इरादे से भारत में आया था ।

यह भी पढ़े- Barmer : तालाब में डूबने से एक ही परिवार 4 मासूम बच्चों की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *