रोहित-अय्यर के तूफान में उड़ा पाकिस्तान; भारत 7 विकेट से जीता, World Cup में बनाया 8-0 का रिकॉर्ड

भारत की मौजूदा वर्ल्ड कप में यह लगातार तीसरी जीत है. टीम इंडिया ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को पराजित किया था. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए विश्व कप के 12वें मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 191 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए

News jungal desk : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का वनडे विश्व कप (World Cup) में विजय अभियान जारी है । टीम इंडिया ने अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान (IND vs PAK) को 7 विकेट से पस्त कर जीत की हैट्रिक पूरी की. दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Stadium)  भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया. इस तरह टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अजेय रहने का रिकॉर्ड भी कायम रखा. भारत की विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ यह लगातार 8वीं जीत है. टीम इंडिया 3 मैचों में 6 अंक लेकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

अहमदाबाद में खेले गए इस महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 192 रन का टारगेट दिया था. टीम इंडिया ने 30.3 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन बनाए. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली. रोहित ने 63 गेंदों पर 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए. रोहित ने 36 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी की. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कुल स्कोर में अभी 23 रन जुड़े थे कि वर्ल्ड कप में डेब्यू मैच खेलने वाले शुभमन गिल 4 चौकों की मदद से 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) भी 18 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हो गए. श्रेयस अय्यर ने नाबाद 53 रन बनाए जबकि केएल राहुल 19 रन पर नाबाद लौटे. पाकिस्तान की ओर से पेसर शाहीन अफरीदी ने 2 जबकि हसन अली ने 1 विकेट लिया.

ODI WC में भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने बनाया अपना दूसरा न्यूनतम स्कोर
इससे पहले पेसर मोहम्मद सिराज (Mohmmed Siraj) और जसप्रीत बुमराह की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने पाकिस्तान को 42 . 5 ओवर में 191 रन पर ढेर कर दिया. वनडे वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 1999 में पाकिस्तानी टीम 180 रन पर आउट हो गई थी. सिराज और बुमराह ने अपनी लैंग्थ में बदलाव करके सीम का पूरा फायदा उठाते हुए पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर तहस नहस कर दिया है ।

बाबर की फिफ्टी, रिजवान चूके
कुलदीप यादव ने सऊद शकील (06) और इफ्तिखार अहमद (04) को लगातार आउट करके पाकिस्तान की परेशानियां और बढा दी. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन जोड़े लेकिन उनके अलावा कोई साझेदारी नहीं बना सका. बाबर ने 58 गेंद में 50 और रिजवान ने 69 गेंद में 49 रन बनाए. सिराज ने पाकिस्तानी कप्तान को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. रिजवान को बुमराह ने आफ कटर पर आउट किया. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों अब्दुल्ला शफीक ( 20) और इमामुल हक (36) ने अच्छी शुरुआत की.

भारतीय टीम 19 अक्टूबर को बांग्लादेश से भिड़ेगी
भारतीय टीम अब अपने चौथे मैच में बांग्लादेश से भिड़ेगी. भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला 19 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा वहीं पाकिस्तानी टीम का अगले मैच में सामना 20 अक्टूबर को 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी तक अपना दोनों मैच हार चुकी है. उसे पहली जीत की तलाश है ।

यह भी पढ़े : SBI ग्राहकों को UPI पेमेंट करने में आ सकती है परेशानी,बैंक ने कही ये बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *