बुढ़वा मंगल के पर्व पर मंदिरो में भक्तों की लगी लम्बी कतार, पुलिस ने पनकी मंदिर में दिव्यांग को कंधे पर उठा कर कराए दर्शन…

दोनों पैरो से दिव्यांग व्यक्ति को भीड़ कि वजह से दर्शन नहीं मिल रहे थे। उसे परेशान देख पुलिसकर्मियों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया। इसके बाद उसे कंधों पर उठाकर दर्शन करवाने के लिए मंदिर के अंदर ले गए।  

News jungal desk: कानपुर पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है, जिसकी सभी प्रशंसा कर रहे है। बात ये है कि पनकी के हनुमान मंदिर में बुढ़वा मंगल के उपलक्ष्य में ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों ने एक दिव्यांग को कंधों पर उठाकर दर्शन करवाए। दोनों पैरो से दिव्यांग व्यक्ति को कंधों में उठाकर दर्शन करवाने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक , दोनों पैरो से दिव्यांग व्यक्ति को भीड़ कि वजह से दर्शन नहीं मिल रहे थे। उसे परेशान देख पुलिसकर्मियों ने उसकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया। इसके बाद कंधों पर उठाकर उसे दर्शन करवाने के लिए मंदिर के अंदर ले गए। जिसके बाद दिव्यांग व्यक्ति ने पुलिस को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया।
बता दें कि बुढ़वा मंगल को लेकर पनकी मंदिर में सोमवार देर रात से ही श्रद्धालुओं की लम्बी लाइन लग गई। इसी प्रकार जीटी रोड स्थित दक्षिणेश्वर हनुमान मंदिर में दर्शन व पूजन के लिए भक्त देर रात से ही आने लगे, जबकि किदवईनगर स्थित हनुमान मंदिर को सुंदर झांकी के रूप में सजाया गया।

जय हनुमान सीत राम से गूंज उठे मंदिर
पनकी स्थित हनुमानमंदिर में रात एक बजे मंगला आरती के बाद हनुमान जी के पट भक्तों के दर्शन व पूजन के लिए खोले गए। पूरा परिसर जय श्री राम, जय हनुमान के उद्घोष से गूंज उठा। महंत कृष्णदास महाराज ने बताया कि इस वर्ष हनुमानजी को सोने के वर्क का चोला चढ़ाया गया है।

वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों के लिए दर्शन की अलग व्यवस्था
महिला व पुरुष श्रद्धालु अलग-अलग लाइन में लगकर पूजन कर  रहे हैं। वरिष्ठ नागरिकों और दिव्यांगजनों के लिए दर्शन की अलग व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार जीटी रोड स्थित दक्षिणेश्वर हनुमान मंदिर में भी भक्तों की भीड़ देर रात से ही उमड़ पड़ी।  सुबह दिन से ही मंदिरों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

Read also: कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए सिख युवाओं का इस्तेमाल कर रहे हैं खालिस्तानी आतंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *