5 स्टार सेफ्टी रेंटिंग वाली Nexon EV ने दिया धोखा, चलती कार में खराबी से हादसा होते बचा..

Faulty Nexon EV: नेक्सॉन ईवी को लेकर एक बार फिर बड़ी खराबी की खबर सामने आई है. इस बार चलते समय कार का एक्सलरेट पैडल टूट जाने की वजह से चालक की जान खतरे में पड़ गई.

News Jungal Desk: टाटा मोटर्स की कारें और खासकर नेक्सॉन ईवी (Nexon EV) के सेफ्टी फीचर्स और रेटिंग को लेकर हमेशा से ही बड़े-बड़े दावे होते रहे हैं. कार को ग्लोबल एनसीएपी में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग भी मिल चुकी है. लेकिन हाल ही में कुछ ऐसा हुआ कि नेक्सॉन ईवी की सेफ्टी को लेकर कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं. सोशल मीडिया पर नेक्सॉन ईवी को लेकर कुछ फोटोज वायरल हो रहे हैं. इन फोटोज में बताया गया है कि नेक्सॉन ईवी का चलते-चलते एक ऐसा पार्ट टूट गया जिससे बड़ा हादसा हो सकता था लेकिन चालक ने समझदारी का परिचय देते हुए कार को धीरे-धीरे सड़क के किनारे किसी तरह लगा कर रोक दिया.

दरअसल ट्वीटर पर नेक्सॉन ईवी के एक मालिक अंकित सोंधी की तरफ से एक पोस्ट किया गया है जिसमें बताया गया है कि वे नेक्सॉन ईवी से सफर कर रहे थे और इसी दौरान कार का एक्सलरेटर का पैडल टूट गया. उन्होंने बड़ी ही मुश्किल से कार को रोका और बड़े हादसे को टाला.

कंपनी ने दिया मदद का भरोसा
अंकित का ये ट्वीट वायरल होने के बाद टाटा मोटर्स की ओर से भी इस पोस्ट पर जवाब दिया गया. कंपनी ने ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कहा कि ये दुखद अनुभव है. आप अपना फोन नंबर, ईमेल आईडी और कार जिस डीलरशिप से ली है उसकी जानकारी हमसे साझा करें. इसके बाद कंपनी की ओर से आपकी हर संभव मदद की जाएगी.

पहले भी मिली खराबियां..
इससे पहले भी नेक्सॉन ईवी को लेकर कुछ शिकायतें सामने आई थीं जिनमें से एक शिकायत इस इलेक्ट्रिक कार के बैटरी पैक के अचानक खराब हो जाने को लेकर मिली थी. वहीं एक अन्य मामले में ज्यादा गर्म हो जाने के चलते कार का बंपर और फ्रंट ग्रिल तक पिघलने का मामला सामने आया. ये मामला अप्रैल में सामने आया था. इसके बाद भी टाटा मोटर्स ने तुरंत समस्या का सामाधान करने का आश्वासन दिया था.

Read also: क्लीन एनर्जी को बनाएगा ग्रोथ का इंजन, Reliance जमाएगा 2030 तक सोलर इंडस्ट्री में कब्जा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *