साथियों के बावजूद Naveen Ul Haq ने Virat Kohli से बात करने से किया इनकार

नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच सोमवार को जमकर विवाद देखने को मिला। लखनऊ सुपरजाइंटस के कप्‍तान केएल राहुल ने नवीन को विराट कोहली से झगड़ा सुलझाने की गुजारिश की लेकिन अफगानी खिलाड़ी ने ऐसा नहीं किया।

News Jungal Desk: लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार को आईपीएल 2023 के 43वें मैच में जो कुछ भी हुआ, वह खेल भावना के नजरिये से आदर्श नहीं था। गर्मजोशी, आक्रामक जश्‍न, स्‍लेजिंग, मैच के बाद लड़ाई, खिलाड़‍ियों के साथ हाथ मिलाते हुए विवाद करना, एक मैच में इतना सबकुछ। क्रिकेट तो बैकफुट पर ही चला गया।

इस मैच में विराट कोहली, नवीन उल हक, गौतम गंभीर और अमित मिश्रा सुर्खियों में बने रहे। लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल और आरसीबी के बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मामला शांत करने के लिए कई प्रयास किए। इन दोनों टीमों के बीच विवाद पिछले मुकाबले से ही शुरू हो चुका था, जब गंभीर ने एम चिन्‍नास्‍वामी में दर्शकों को उंगली मुंह पर रखने के लिए इशारा किया था। कोहली ने ऐसा ही इशारा लखनऊ में करके गंभीर को तगड़ा जवाब दिया।

फिर लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में जो भी हुआ, उसके बाद क्रिकेट की भावना ताक पर रखी गई। विराट कोहली का नवीन उल हक, अनुभवी अमित मिश्रा और फिर लखनऊ सुपरजायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर से विवाद हो गया। कोहली ने नवीन को जूता दिखाया तो अमित मिश्रा के लिए भी बुरा भला कहा। मैच के बाद नवीन के साथ पहले कोहली का विवाद हुआ और फिर गंभीर के साथ लड़ाई हुई।

नवीन ने कप्‍तान की बात को नकारा

केएल राहुल और विराट कोहली के बीच मैच के बाद वार्ता हो रही थी। लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल ने नवीन उल हक को बुलाया और कोहली के साथ विवाद सुलझाने की अपील की। अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी ने सभी को हैरान करते हुए अपने हाथों के इशारों से दिखाया कि कोहली से बात करने में उन्‍हें कोई भी दिलचस्‍पी नहीं है। आरसीबी के पूर्व कप्‍तान को यह रवैया पसंद नहीं आया और उन्‍होंने जवाब में कुछ कहा। नवीन उल हक ने अपने कप्‍तान की बात नहीं मानी और कोहली से बात करने के लिए इनकार कर दिया। लखनऊ के खिलाड़ी का बर्ताव किसी को पसंद नहीं आया क्‍योंकि यह खेल भावना के विपरीत था। बीसीसीआई को यह घटना रास नहीं आई और खिलाड़ियों पर मोटा जुर्माना लगाया।

विराट कोहली और गौतम गंभीर पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगा जबकि नवीन उल हक पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा। बहरहाल, मैच की बात करें तो आरसीबी ने 126 रन के लक्ष्‍य की रक्षा करते हुए मुकाबला 18 रन से जीता और प्‍वाइंट्स टेबल पर पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई।

Read also: मेट गाला रेड कार्पेट पर आलिया ने पहना 100,000 मोतियों से बना गाउन…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *