सपा की पहचान समाजवाद की नही परिवारवाद की हैःपीएम मोदी

0

न्यूज जंगल डेस्क,कानपुरः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पहुंचे पीएम मोदी बुधवार को विकास कार्यों की शुरुआत कर रहे हैं. सुबह सबसे उन्होंने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था. इसके बाद वे महापरिनिर्वाण मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने अभिधम्म दिवस में हिस्सा लिया. संबोधन के दौरान पीएम ने राज्य में शासन कर चुकी पिछली सरकारों पर भी निशाना साधा. उन्होंने टीकाकरण के मामले में यूपी की तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा, ‘दिवाली और छठ पूजा बहुत दूर नहीं है. ये उत्सव और उत्साह का समय है. आज महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती भी है, इस पावन अवसर पर कनेक्टिविटी के, स्वास्थ्य के और रोजगार के सैकड़ों करोड़ के नए प्रोजेक्ट कुशीनगर को सौंपते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है।

पीएम ने कहा, ‘कुशीनगर में राजकीय मेडिकल कॉलेज बनने से आपको अब इलाज के लिए एक नई सुविधा मिल गई है. बिहार के सीमावर्ती इलाकों को भी इसका लाभ मिलेगा. यहां से अनेक युवा डॉक्टर बनने का अपना सपना पूरा कर पाएंगे।इस दौरान पीएम मोदी ने राज्य में शासन कर चुकी पुरानी सरकारों पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘डबल इंजन की सरकार, डबल ताकत से स्थितियों को सुधार रही है. वर्ना 2017 से पहले जो सरकार यहां थी, उसे आपकी दिक्कतों से, गरीब की परेशानी से कोई सरोकार नहीं था.’ उन्होंने कहा, ‘…जो पहले सरकार चला रहे थे, उन्होंने गरीब के दर्द की परवाह नहीं की, पहले की सरकार ने अपने कर्म को, घोटालों से जोड़ा, अपराधों से जोड़ा।

पीएम ने राज्य में समाजवादी सरकार को लेकर कहा, ‘यूपी के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि इन लोगों की पहचान समाजवादी की नहीं, परिवारवादी की बन गई है. इन लोगों ने सिर्फ अपने परिवार का भला किया, समाज का और उत्तर प्रदेश का हित भूल गए.’ उन्होंने कहा, ‘2017 से पहले जो सरकार यहां पर थी, उसकी नीति थी- माफिया को खुली छूट, खुली लूट. आज योगी जी के नेतृत्व में यहां माफिया माफी मांगता फिर रहा है और सबसे ज्यादा दर्द भी माफियावादियों को हो रहा है।

बुधवार को संबोधन के दौरान पीएम ने किसानों को लेकर जारी योजनाओं पर चर्चा की. उन्होंने कहा, ‘भारत एथेनॉल को लेकर आज जिस नीति पर चल रहा है उसका भी बड़ा लाभ उत्तर प्रदेश के किसानों को होने वाला है. गन्ने और दूसरे खाद्यान्न से पैदा होने वाला बायो फ्यूल विदेश से आयात होने वाले कच्चे तेल का एक अहम विकल्प बन रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘डबल इंजन की सरकार यहां किसानों से खरीद के नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है. UP के किसानों के ही बैंक अकाउंट में अभी तक लगभग 80,000 करोड़ रु उपज की खरीद के पहुंच चुके हैं. पीएम किसान सम्मान निधि से UP के किसानों के बैंक खाते में 37,000 करोड़ रु से अधिक राशि जमा की जा चुकी है।

भाषा के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी कुशीनगर में 281.45 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कॉलेज का भी शिलान्यास करेंगे. इस मेडिकल कॉलेज में 460 की क्षमता का छात्रावास तथा 500 बेड का सभी सुविधाओं से युक्त अस्पताल भी होगा. प्रधानमंत्री के हाथों से 180.66 करोड़ रुपये की 12 विकास परियोजनाओं का भी शिलान्यास व लोकार्पण होगा।

यह भी देखेंःT20 वर्ल्ड कप के बाद कौन हो सकता है टीम इंडिया का कप्तान,देखें रिपोर्ट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *