Moody’s ESG Solutions Rating: APSEZ को मिला पहला स्थान, 59 भारतीय कंपनियों में रही अव्वल…..

मंगलवार को Adani Ports and Special Economic Zone (APSEZ) के लिए एक बड़ी खबर सामने आई। Moody’s ESG Solutions ने APSEZ के लिए पर्यावरण, मानवाधिकार, कॉर्पोरेट प्रशासन, मानव संसाधन और…..

Business Desk: मंगलवार को Adani Ports and Special Economic Zone (APSEZ) के लिए एक बड़ी खबर सामने आई। Moody’s ESG Solutions ने APSEZ के लिए पर्यावरण, मानवाधिकार, कॉर्पोरेट प्रशासन, मानव संसाधन और सामुदायिक भागीदारी जैसे सभी आयमों में बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रथम स्थान की रैंकिंग की है।

Moody’s ESG Solutions ने APSEZ को सभी क्षेत्रों/उद्योगों में वैश्विक स्तर पर उभरते बाजारों में 59 भारतीय कंपनियों में पहला और 844 वैश्विक कंपनियों में 9वां स्थान दिया है। Moody’s ESG Solutions द्वारा दी गई रैंकिंग अडानी ग्रुप की दिग्गज कंपनी APSEZ की उभरते बाजारों में स्थिति और हर आयाम पर उसके कुशल प्रबंधन को दर्शाता है।

बता दे कि कंपनी ने दुनिया भर के सभी उद्योगों और अलग-अलग अद्यौगिक क्षेत्रों में मूडीज द्वारा मूल्यांकन की गई 4,885 कंपनियों में से 97वें प्रतिशतक के रूप में स्कोर किया। Moody’s ESG Solutions, Moody’s International Rating कंपनी की ही एक ब्रांच है, जो किसी भी औद्योगिक कंपनी के पर्यावरणीय, सामाजिक और गवर्नेंस जैसे आयाम पर रेटिंग करती है।

इस रेटिंग में अडानी ग्रुप को वैश्विक स्तर पर उभरते बाजारों में 59 भारतीय कंपनियों में से पहले स्थान पर जबकि 844 वैश्विक कंपनियों में 9वां स्थान दिया है। अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) वैश्विक तौर पर पहचान रखने वाले अडानी ग्रुप का ही एक हिस्सा है। यह एक पोर्ट कंपनी से एक इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट यूटिलिटी के रूप में विकसित हुआ है, जो इसके पोर्ट गेट से ग्राहक गेट तक एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: बुर्ज खलीफा के बाद एक और इतिहास रचने को तैयार है दुबई, बना रहा दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *