कुर्द लड़की ने बताया ईरान का सच,केवल प्रदर्शनकारियों पर ही नहीं, सभी पर चलती हैं गोलियां…

0

सुरक्षा बलों ने 21 नवंबर को जावनरूड में प्रदर्शनकारियों पर भारी गोलीबारी की, जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए. कार्यकर्ताओं ने कहा कि पिछले दिन मारे गए दो लोगों के अंतिम संस्कार में प्रदर्शन भड़क गया, जिसके बाद सड़कों पर भारी गोलाबारी होने लगी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर हुआ, जिसमें लोग गली-मोहल्लों में बचाव के लिए शरण लेते हुए दिखाई दिए, सड़कों पर बेसुध पड़े और खून से लथपथ देखे गए

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- ईरानी सुरक्षा बलों ने एक पश्चिमी कुर्द शहर में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी हुयी है और ईरान वायर की रिपोर्ट के अनुसार, जावनरूड की एक 14 वर्षीय लड़की ने बताया कि हिजाब विरोधी प्रदर्शन में ईरानी बल केवल प्रदर्शनकारियों पर ही नहीं, बल्कि सभी पर गोलीबारी करते हैं और स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, इस सप्ताह के शुरू में कम से कम 5 लोग मारे गए थे ।

बच्ची ने ईरान वायर को वॉयस मैसेज भेजकर घटना के बारे में बताया. वह कहती है, “हमारे पड़ोस में एक छोटा लड़का है जो केवल 6 साल का है, वह कुछ दिन पहले घर से कूड़ा फेंकने के लिए निकला था और दुर्भाग्य से बलों ने बिना कारण उसके पैर में गोली मार दिया था वे इतने क्रूर हैं कि अंधाधुंध फायरिंग करते हैं, स्नाइपर्स का भी इस्तेमाल करते हैं और घरों के शीशे तक तोड़ देते हैं.” बच्ची ने बताया कि सरकार आज कुर्दिस्तान में लोगों को गोली मारने के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टर लगा रही है ।

आप को बता दें कि सुरक्षा बलों ने 21 नवंबर को जावनरूड में प्रदर्शनकारियों पर भारी गोलीबारी की, जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए । थे कार्यकर्ताओं ने कहा कि पिछले दिन मारे गए दो लोगों के अंतिम संस्कार में प्रदर्शन भड़क गया है जिसके बाद सड़कों पर भारी गोलाबारी होने लगी है इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर हुआ है जिसमें लोग गली-मोहल्लों में बचाव के लिए शरण लेते हुए दिखाई दिए है सड़कों पर बेसुध पड़े और खून से लथपथ देखे गए थे ।

रिपोर्ट्स के अनुसार, विरोध प्रदर्शनों पर सुरक्षा बलों द्वारा क्रूर कार्रवाई में 51 बच्चों और 27 महिलाओं सहित कम से कम 442 लोग मारे गए हैं और 18 हजार से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है । प्रदर्शन के लिए अब तक कम से कम 6 लोगों को मौत की सजा सुनाई जा चुकी है और आप को बता दें कि सितंबर में एक 22 वर्षीय कुर्द महिला महसा अमीनी की मौत के बाद से देशभर में व्यापक हिजाब विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और प्रदर्शनकारी सरकार के क्रूर रवैये पर उनकी आलोचना कर रहे हैं । अमीनी को उन्हें देश के सख्त ड्रेस कोड के कथित उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी ।

यह भी पढ़ें :- अयोध्या शूटिंग के लिए पहुंची इस एक्ट्रेस को लगा बड़ा झटका,25 लाख का सामान चोरी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *