महाराष्ट्र: अजित पवार खेमे को चाहिए 3 बड़े मंत्रालय, सरकार में आते ही NCP की डिमांड, शिंदे-फडणवीस की बढ़ी टेंशन

 सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने केंद्रीय भाजपा शीर्ष नेतृत्व को बताया है कि पहले मंत्रिमंडल का विस्तार होना चाहिए और फिर विभागों का आवंटन किया जाएगा. शिंदे ने भाजपा केंद्रीय नेतृत्व से यह भी स्पष्ट कर दिया है कि विभाग आवंटित करना मुख्यमंत्री का विवेकाधिकार है, इसलिए उन्हें खुली छूट देनी चाहिए

News Jungal Desk:महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज वर्षा बंगले पर अपने विधायकों की बैठक बुलाई है जिसमें विधायकों को मंत्रिमंडल विस्तार और सरकार में अजित पवार की भूमिका के बारे में जानकारी दी जाएगी और इस तरह की कई रिपोर्ट्स भी सामने आई थीं । जिसमें कहा गया था कि अजित पवार अपने लिए वित्त विभाग चाहते हैं । लेकिन उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इस पर सहमत नहीं हैं. अब तक मंत्रिमंडल विस्तार न होने के चलते शिंदे गुट के कई विधायक नाराज चल रहे हैं ।

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने केंद्रीय भाजपा शीर्ष नेतृत्व को बताया है कि पहले मंत्रिमंडल का विस्तार होना चाहिए और फिर विभागों का आवंटन किया जाएगा । और शिंदे ने भाजपा केंद्रीय नेतृत्व से यह भी स्पष्ट कर दिया है कि विभाग आवंटित करना मुख्यमंत्री का विवेकाधिकार है, इसलिए उन्हें खुली छूट देनी चाहिए. हालांकि वह विभागों का बंटवारा दोनों डिप्टी सीएम की सलाह से करेंगे, लेकिन अजित पवार की सभी नियम और शर्तें स्वीकार नहीं की जा सकतीं ।

Read also:दिल्ली दंगा से जुड़े पांच मामलों में ताहिर हुसैन को बड़ी राहत, हाईकोर्ट से मिली जमानत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *