Yogi सरकार पर बोले अखिलेश-‘अच्छा नहीं है, अवाम की आंखों में यूं सैलाब का आना’

0

 तीसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने शायराना अंदाज में योगी सरकार  पर निशाना साधा है. जानिए क्या कहा है.

 न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में अब तीसरे राउंड की टक्कर होने वाली है. तीसरे चरण की 59 सीटों पर 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. वैसे चुनाव का हर चरण अहम है, लेकिन इस चरण में जिसने बढ़त बनाई, सत्ता की चाबी उसी के पास जाने की उम्मीद है. तीसरे चरण के चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शायराना अंदाज में बीजेपी (BJP) की योगी (Yogi Adityanath) सरकार पर निशाना साधा है. 

अखिलेश यादव ने क्या ट्वीट किया है

अखिलेश यादव ने सुबह ट्वीट किया, ”अच्छा नहीं है, यूं अवाम की आंखों में सैलाब का आना…हुकूमत के हाथों का क़ानून के हाथों से लम्बा हो जाना.”

यादवलैंड में तीसरे चरण की लड़ाई

बता दें कि यूपी में जैसे जैसे चुनाव आगे बढ़ रहा है, मुकाबला और दिलचस्प होता जा रहा है. अब यादवलैंड में तीसरे चरण की लड़ाई होनी है, जहां प्रचार के लिए सिर्फ तीन दिन बचे हैं. यादव बहुल इस इलाके में जीत और हार लखनऊ की दौड़ के लिए बहुत अहम है. अखिलेश यादव आज अपने वोटरों को एकजुट करने के लिए अवध का दौरा करेंगे. अखिलेश औरैया, कानपुर देहात, कन्नौज और फर्रुखाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे.

यह भी पढ़ें- नहीं रहे मशहूर सिंगर और संगीतकार ‘बप्‍पी लहिरी’, 69 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

2017 में 59 में से 49 सीटों पर बीजेपी ने किया था कब्जा

गौरतलब है कि तीसरे चरण की 59 सीटों में से 30 यानि आधी सीटें ऐसी हैं, जो यादव बहुल आबादी वाली हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने यादवों के इस गढ़ में सेंध लगाने में कामयाब रही थी और 59 में से 49 सीटों पर कब्जा किया था. समाजवादी पार्टी के हिस्से सिर्फ  आठ सीटें आई थीं,जबकि कांग्रेस और बीएसपी को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा था. लेकिन इस बार हालात अलग हैं, इसलिए हर कोई अपने-अपने तेवर और तर्कों से वोटरों को लुभाने में जुटा है. लेकिन किसकी कोशिश कामयाब होती है, इसका पता 10 मार्च को ही चलेगा जब नतीजे आएंगे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed