भारतीय सेना के हत्थे चढ़ा लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी, VIPs पर हमले की थी योजना

भारतीय सेना ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया है कि स्पेशल इंटेलिजेंस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस के साथ रफियाबाद ​के रोहामा में एक

न्यूज़जंगल नेटवर्क, कानपुर : भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. यह आतंकी जम्मू के रफियाबाद और सोपोर इलाकों में सुरक्षाबलों और वीआईपी पर हमले की योजना बना रहा था. गिरफ्तार किए गए लश्कर के इस आतंकी की पहचान हंदवाड़ा निवासी रिजवान शफी लोन के रूप में हुई है. भारतीय सेना ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया है कि स्पेशल इंटेलिजेंस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस के साथ रफियाबाद ​के रोहामा में एक संयुक्त अभियान में इस आतंकवादी को पकड़ा गया.

उसके पास से गोला-बारूद के साथ एक पिस्तौल बरामद किया गया है. सेना की ओर से कहा गया कि यह आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के लिए काम कर रहा था. बता दें कि, सुरक्षाबल घाटी में लगातार एंटी टेरर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. बीती 11 मई को भी जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपुरा जिलों में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. हालांकि इस दौरान 2 आतंकी भाग निकले थे, जिनकी तलाश जारी है. मारे गए आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल, 3 मैग्जीन बरामद हुई थी.

बांदीपोरा में लश्कर के दो आतंकी ढेर
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था. मारे गए दोनों आतंकवादी पाकिस्तानी थे और सीमा पार से हाल ही में कश्मीर घाटी में घुसपैठ की थी. मारे गए इन दोनों आतंकवादियों की पहचान फैसल और सिकंदर के रूप में हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें ये दोनों कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या में शामिल ​थे. मालूम हो कि बडगाम जिले की चडूरा तहसील में राजस्व अधिकारी के पद पर कार्यरत राहुल भट्ट की आतंकवादियों ने 12 मई को दफ्तर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी थी.

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि हाल ही में घुसपैठ कर लश्कर के 2 पाकिस्तानी आतंकी भारत में घुस आए थे. बांदीपोरा में सुरक्षाबलों की इन्हीं के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें दोनों ढेर कर दिए गए. गत 11 मई को एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन के दौरान ये दोनों भागकर सालिंदर वन क्षेत्र में छिप गए थे. एनकाउंटर से कुछ घंटे पहले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर कहा था कि राहुल भट्ट के परिजनों से मुलाकात की. मैंने उनके परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया. उनसे कहा है कि आतंकवादियों और उनके समर्थकों को इस अपराध के लिए बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें : तेलंगाना : भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे अमित शाह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *