भारत छोड़ो आंदोलन की बरसी पर हिरासत में लिए गए महात्मा गांधी के परपोते तुषार बोले -अंग्रेज भी यही करते थे

महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी को मुंबई में हिरासत में लिया गया है. उन्होंने ट्वीट करके खुद इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने दावा किया है कि वह भारत छोड़ो आंदोलन को बरसी मनाने के लिए निकले थे.

News jungal desk : महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी को मुंबई में हिरासत में लिया गया है । और उन्होंने ट्वीट करके खुद इस बात की पुष्टि की है । उन्होंने दावा किया है कि वह भारत छोड़ो आंदोलन की बरसी मनाने के लिए निकले थे । लेकिन सांता क्रूज पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है । उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदलन की बरसी मनाने के लिए घर से बाहर निकला था और सांता क्रूज पुलिस स्टेशन में डिटेन कर लिया गया है । मुझे अपने दादा-दादी महात्मा गांधी और बा पर गर्व हैं, जिन्हें इसी ऐतिहासिक तारीख पर अंग्रेजों ने हिरासत में लिया था ।

इसके अलावा तुषार गांधी ने पुलिस स्टेशन से ही ट्वीट किया, ‘जैसे ही उन्हें छोड़ा जाता है वह अगस्त क्रांति मैदान में मार्च करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘यह शहीदों की याद दिलाने वाला दिन है और अगस्त क्रांति दिवस जरूर मनाया जाएगा.’ वहीं अभी तक इस मामले में पुलिस की तरफ से कोई बयान अभी तक नहीं जारी किया गया है । तुषार गांधी ने ट्वीट कर कहा कि अब जाने की इजाजत दी जा रही है । अगस्त क्रांति मैदान की ओर प्रस्थान. इंकलाब जिंदाबाद!

हालांकि ट्वीटर यूजर को रिप्लाई करते हुए तुषार गांधी ने कहा कि अगस्त क्रांति मैदान में शांतिपूर्ण मार्च की तैयारी थी. लेकिन इसे कानून व्यवस्था के लिए चुनौती के रूप में देखा गया. बता दें कि उनको समर्थकों के साथ हिरासत में लिया गया है. जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें देखा जा सकता है कि तुषार गांधी को अन्य लोगों के साथ बस में बैठाया गया है ।

Read also : चंद्रयान-3 के सामने अभी बाकी है बड़ी चुनौती! इसरो जुटा गहन तैयारियों में…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *