JNU: हॉस्टल की छत से टपक रहा बारिश का पानी, डर के साए में छात्राएं

भारत के सर्वोत्तम शैक्षणिक संस्थानों में से एक जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रावास की स्थिति बेहद जर्जर है. इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के अनुसार JNU के हॉस्टल में छत से पानी टपकता है

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : भारत के सर्वोत्तम शैक्षणिक संस्थानों में से एक जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रावास की स्थिति बेहद जर्जर हो चुकी है । JNU के हॉस्टल में छत से पानी टपकता है और साथ ही कई जगह से छत का प्लास्टर और सीमेंट भी उखड़ गया है ।

यह हालात JNU के सबसे पुराने कैंपस में से एक साबरमती हॉस्टल का है । जहां पर महिला छात्रावास में एंट्री गेट के पास इतना पानी टपकता है कि वहाँ गुज़रने वाली छात्राओं को छाता लेकर निकलना पड़ता है । वहां की रहने वाली छात्राओं ने रिपोर्ट में बताया कि, हालात इतने ख़राब हैं कि वे पंखा भी नहीं चला सकती है । क्योंकि इससे भी छत से पानी गिरता है ।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि कुछ छात्राओं ने छत से प्लास्टर के टुकड़े गिरने की भी शिकायत आई है । महिला छात्रावास के साथ पुरुषों के हॉस्टल की भी यही हालत हैं । वहां भी पानी लीकेज की समस्या बनी हुई है । जिसे लेकर छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन से इसको तत्काल सुधारने की मांग करने में लगे हैं ।

यह भी पढ़ेलखीमपुर :कच्ची दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत,3 घायल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *