इन खूंखार हथियारों से किया था इजरायल पर हमला, IDF ने जारी किया वीडियो

इजरायली सेना ने 7 अक्टूबर के हमले के बाद हमास आतंकवादियों से प्राप्त हथियारों और आपूर्ति का एक बड़ा जखीरा बुधवार (1 नवंबर) को प्रदर्शित किया. जब्त किए गए हथियारों में हमास के आरपीजी, थर्मोबेरिक ग्रेनेड, रॉकेट और अन्य हथियार शामिल हैं.

News jungal desk :इजरायल-हमास के बीच लगातार 26 दिन से युद्ध जारी है । इस जंग में अभी तक फिलिस्तीन के 8700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है । और वहीं इजरायल में 1400 के करीब लोगों की जान जा चुकी है । और जबकि हमास के आतंकियों ने 200-250 लोगों को बंधक बनाकर रखा गया है । और इस बीच इजरायली सेना ने उन हथियारों का जिक्र किया है । और जिसका हमास के आतंकियों ने बीते 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमले के दौरान इस्तेमाल किया गया था ।

इजरायली सेना ने 7 अक्टूबर के हमले के बाद हमास आतंकवादियों से प्राप्त हथियारों और आपूर्ति का एक बड़ा जखीरा बुधवार (1 नवंबर) को प्रदर्शित किया है । जब्त किए गए हथियारों में हमास के आरपीजी, थर्मोबेरिक ग्रेनेड, रॉकेट और अन्य हथियार शामिल हैं । और आप को बता दें कि 7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी हमास आतंकवादियों द्वारा इजरायल पर हमले के जवाब में इजरायली सेना ताबड़तोड़ हमले कर रही है । और सेना गाजा पट्टी में एरियल स्ट्राइक के साथ-साथ ग्राउंड अटैक भी कर रही है ।

इसके लिए उसने कई टैंकों के साथ सेना को भेजा हुआ है । और सेना ने बताया कि आतंकियों ने थर्मोबैरिक ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया, जो कि बेहद खतरनाक थे । और यह इस तरह का बम है जो घरों के अंदर मौजूद कमरों को जला देता है. इसके अलावा टाइम डेटोनेटर का इस्तेमाल किया गया है । जिसे आतंकियों ने घरों के अंदर बेहद आसानी से फेंक दिया और बाहर से कमरों को बंद कर दिया था । इसके चलते कमरे में 3000 डिग्री तक तापमान पहुंचा और ब्लास्ट हो गया है ।

लेफ्टिनेंट कर्नल, इदान शेरोन ने बोला , ‘यह आपको ध्यान देना चाहिए, (ग्रेनेड) लॉन्चरों की भारी मात्रा में इस्तेमाल किया गया है । और इस प्रकार के उपकरणों का उपयोग टैंकों और व्यक्तिगत वाहकों को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जा रहा है । और उनका उपयोग घरों, स्कूलों के किंडरगार्टन पर हमले के दौरान किया गया था । जो हमने देखा है ।

Read also: ‘बहुत खराब’ हुई दिल्ली-NCR की हवा, धीरे-धीरे दूभर हो रहा सांस लेना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *