वाराणसी में व्हाट्सएप के जरिए किया जा रहा इस्लाम का प्रचार

0

मामला सिगरा थाना क्षेत्र के रहने वाले मृत्युंजय से जुड़ा है जो कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अटल इक्यूबेशन के युवा उद्यमी हैं. मृत्युंजय के मोबाइल पर 8075290538 से एक व्हाट्सएप मैसेज आया,जिसमें सबसे पहले ये लिखा हुआ था कि ‘ हमारी चैट में आपका स्वागत है, बेझिझक इस्लाम के बारे में पूछें. मैं आपको इस्लाम में परिवर्तित होने में मदद कर सकता हूं.’ इसके साथ ही मैसेज भेजने वाले ने इस्लाम से जुड़े इतिहास और उदय होने की डिटेल भेजी ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क : धर्मनगरी वाराणसी में व्हाट्सएप पर धर्म परिवर्तन के प्रचार का मामला सामने आया है और व्हाट्सएप इस्लाम धर्म कबूलने का रिक्वेस्ट किया जा रहा है और साथ ही इस्लाम के बारे में सभी जानकारियां देते हुए इस्लाम अपनाने की अपील करी जा रही है । और ऐसा दावा है कि ऐसे मैसेज वाराणसी में दर्जनों लोगों तक व्हाट्सएप के जरिये पहुंच चुका है, लेकिन मामला तब सामने आया, जब बीएचयू के एक युवा उद्यमी ने  इस मामले को लेकर पुलिस थाने में तहरीर दिया है ।

मामला सिगरा थाना क्षेत्र के रहने वाले मृत्युंजय से जुड़ा है और जो कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अटल इक्यूबेशन के युवा उद्यमी हैं । मृत्युंजय के मोबाइल पर 8075290538 से एक व्हाट्सएप मैसेज आया है । और जिसमें सबसे पहले ये लिखा हुआ था कि ‘ हमारी चैट में आपका स्वागत है और बेझिझक इस्लाम के बारे में आप पूछ सकते है । मैं आपको इस्लाम में परिवर्तित होने में मदद कर सकता हूं और इसके साथ ही मैसेज भेजने वाले ने इस्लाम से जुड़े इतिहास और उदय होने की डिटेल भी भेजी थी ।

साइबर सेल जांच में जुटी
इस मैसेज के बाद मृत्युंजय ने वाराणसी के सिगरा थाने में मैसेज भेजने वाले के खिलाफ नम्बर के आधार पर तहरीर दिया है । और कार्रवाई करने का आग्रह किया है मृत्युंजय ने बताया कि उसके अन्य परिचितों को भी ऐसे मैसेज आये हैं और वाराणसी पुलिस के अनुसार सिगरा थाने में शिकायत पत्र को स्वीकार करते हुए मामले को साइबर सेल में जांच करने के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है और रिपोर्ट आते ही तुरंत कार्रवाई करी जाएगी ।

यह भी पढ़ें : मेरठ की बेटी शगुन अग्रवाल के सिर सजा मिसेज वाशिंगटन का ताज,परिवार में खुशी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed