राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में ठंड और कोहरे  की मार,30 जिलों में शीतलहर का अलर्ट

0

राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के शहर चुर्क में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा

न्यूज जंगल वेदर डेस्क :- राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में कड़ाके की ठंड होने लगी है । और उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के चुर्क में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा और उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सबसे ज्यादा ठंडा यह शहर होगा लखनऊ में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस वहीं न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस के आसपास ही रहने वाला है । और लखनऊ में कोहरे की वजह से जीरो विजिबिलिटी जैसे हालात बने है । इस वजह से वाहन चालकों को अलसुबह काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है ।

लखनऊ के बाद जो अन्य जिले सबसे ज्यादा ठंडे रहेंगे उसमे कानपुर भी है । जहां पर न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा । प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस, झांसी में 8 डिग्री सेल्सियस, शाहजहांपुर में 7 डिग्री सेल्सियस और इटावा में 8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ और इससे आसपास जुड़े हुए जिलों में सुबह घना कोहरा देखा जाएगा और सुबह दस बजे के बाद आसमान थोड़ा साफ होगा और हल्की धूप खिल सकती है ।

मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद ,अमरोहा , सहारनपुर को ऑरेंज अलर्ट दिया है । कि वहीं अन्य जिलों में करीब 30 उत्तर प्रदेश के जिले ऐसे हैं कि जिनको कड़ाके की ठंड के लिए येलो अलर्ट दिया है । और जहां पर अधिक सर्दी और कोहरा पड़ने की संभावनाएं रहती हैं । और उन जिलों के लिए ऐसा अलर्ट मौसम विभाग की ओर से दिया जाता है ।

कोहरे की चादर में छिपी ऐतिहासिक इमारतें

लखनऊ में सुबह घने कोहरे की वजह से ऐतिहासिक इमारतों जैसे रूमी गेट इमामबाड़ा सभी पर कोहरे की चादर चढ़ी हुई नजर आई. कोहरा इतना घना था कि इमामबाड़ा रूमी गेट देख पाना भी बेहद मुश्किल हो गया है । सड़कों पर सुबह के वक्त गाड़ियां भी धीमी रफ्तार में नजर आई । कोहरे की वजह से जीरो विजिबिलिटी होने के कारण लोग गाड़ी धीमे चलाते दिखे है ।

यह भी पढ़ें : आईडीए कानपुर शाखा एवं महाराणा प्रताप डेंटल काॅलेज में एकदिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *