ODI WC: इंग्लैंड से होगा भारत का पहला अभ्यास मैच, अश्विन पर रहेंगी नजरें, तेज गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा…

भारतीय टीम इस विश्वकप की मेजबान है और खिताब जीतने की सबसे ज्यादा दावेदार है। वहीं, इंग्लैंड अपने खिताब की रक्षा करना चाहेगा। भारत के लिए यह मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह अपने उन लगभग अंतिम एकादश के खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगा जिन्हें आठ अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। 

News jungal desk: भारतीय टीम 5 अक्तूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्वकप के लिए अपना पहला अभ्यास मैच शनिवार को मौजूदा विजेता इंग्लैंड के खिलाफ यहां बरसापारा स्टेडियम में खेलेगी। आपको बता दे कि इस मैच में भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन पर नजरें होंगी जिन्हें चोटिल अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम चार्टर फ्लाइट से बृहस्पतिवार को राजकोट से गुवाहाटी पहुंची थी। शुक्रवार को वैकल्पिक अभ्यास मैच में सिर्फ चार भारतीय खिलाड़ियों शुभमन गिल, ईशान किशन, आर अश्विन और शार्दुल ठाकुर ने हिस्सा लिया।

दोनों टीमों के लिए यह अभ्यास मैच काफी उपयोगी बताया जा रहा है। भारतीय टीम इस विश्वकप की मेजबान है और खिताब जीतने की सबसे ज्यादा दावेदार है। वहीं, इंग्लैंड अपने खिताब की रक्षा जरूर करना चाहेगा।
भारत के लिए यह मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वह अपने उन लगभग अंतिम एकादश के खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगा जिन्हें आठ अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ अंतिम एकादश के क्रिकेटरों गिल, कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह को पहले मौका देना चाहेंगे।

इस मैच के जरिये तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों की इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाजों कप्तान जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स के सामने परीक्षा भी होगी। कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की भी परीक्षा होगी। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि सभी गेंदबाजों को कुछ ओवर डालने का मौका दिया जाएगा।

वहीं, इंग्लैंड की टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स लौट आए हैं। आपको बता दे कि उन्होंने इस विश्वकप के लिए अपना संन्यास तोड़कर टीम में वापसी की है और वह इस अभ्यास मैच में जरूर खेलना चाहेंगे। टीम के कप्तान जोश बटलर हैं। टीम में विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली व सैम कुर्रन जैसे अच्छे ऑलराउंडर भी शामिल हैं। 

Read also: Dholpur: तालाब में नहाते समय सीढ़ियों से फिसला पैर, पानी में गिरने से हुई मौत, गहराई की वजह से किसी ने नही की मदद…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *