एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम

एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) चाहता है कि इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान की जगह किसी न्यूट्रल वेन्यू पर किया जाए। जय शाह ने यह बयान दिया।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:–: एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket )कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिन जय शाह ने कहा है ,दरअसल बता दें कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान में होगा या नहीं इस पर आने वाले समय में फैसला लिया जा सकता है, गौरतलब है एशिया कप (2023) की मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) करेगा और फ्यूचर टूर प्रोग्राम के मुताबिक यह पाकिस्तान (Pakistan) में खेला जाना है। बीसीसीआई की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में इस बारे में चर्चा हुई। 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team ) 2008 के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) नहीं गई है। 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम (IndianTeam )आखिरी बार पाकिस्तान (Pakistan) गई थी। दोनों देशों के बीच खराब राजनीतिक संबंधों के चलते लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। भारत (Indian) और पाकिस्तान के बीच मैच आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप के दौरान ही खेले जाते हैं।

बीसीसीआई एजीएम में घोषणा हुई कि सौरव गांगुली की जगह रोजर बिन्नी बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष की कुर्सी संभाल रहे हैं। बीसीसीआई (BCCI) ने फैसला लिया है, बता दें कि टीम इंडिया 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान (Pakistan) नहीं जाएगी और ऐसे में इस टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जाए। बता दें कि क्रिकबज की खबर के मुताबिक जय शाह ने कहा, एशिया कप का वेन्यू को लेकर हमने फैसला लिया है कि टीम (Team) इंडिया (Indian) पाकिस्तान (Pakistan) नहीं जाएगी।

यह भी पढ़े:भारत में 41.5 करोड़ लोग गरीबी के चंगुल से बाहर निकलने में सफल रहे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *