अब फिर ढीली होगी यात्रियों की जेब, लखनऊ में इलेक्ट्रिक एसी बसों का किराया बढ़ा, जानें नए रेट

0

सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के एमडी आरके त्रिपाठी ने बताया कि 8 जून को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित निधि प्रबंध समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया था. इससे नगरीय परिवहन की सिटी बसों में एकरूपता लाने का प्रयास किया जा रहा है ।  

  News Jungal Desk : आप अगर ऑफिस या अपने निजी किसी काम से कहीं जाने के लिए सिटी बस का इस्तेमाल करते है तो अब आप का सफर थोड़ा महंगा होने वाला है। और आप को बता दें कि लखनऊ के सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज ने इलेक्ट्रिक वातानुकूलित बसों के किराये में बढ़ोतरी की है, और नई किराए दरें तत्काल प्रभाव से लागू की जाएंगी । इस बढ़ोतरी के अंतर्गत, किराये में दुर्घटना निधि और जीएसटी भी शामिल होंगी ।

सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के एमडी आरके त्रिपाठी ने बताया कि 8 जून को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित निधि प्रबंध समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया था । और इससे नगरीय परिवहन की सिटी बसों में एकरूपता लाने का प्रयास किया जा रहा है । और नये किराया दरें प्रदेश की सभी एसपी में समान रूप से लागू होंगी । और इस नई बढ़ोतरी के अनुसार, दूरी के हिसाब से किराया स्लैब तय की गई है ।

बुधवार की सुबह से लागू नया किराया

उदाहरण के लिए, दुबग्गा से मोहनलालगंज का किराया 43 रुपये की जगह 45 रुपये हो गया है. सीएनजी नगर बसों के किराए में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की गई है । और सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के अधिकारियों ने बताया कि नया किराया दरें बुधवार सुबह से लागू हो जाएंगी. इस बढ़ोतरी के चलते, इलेक्ट्रिक बसों में सफर करने वालों को नया किराया देना होगा ।

ये होगा किराया मुख्य स्टॉपेज के

दुबग्गा से मोहनलालगंज 43 रुपए 45 रुपए
दुबग्गा से पीजीआई 38 रुपए 40 रुपए
दुबग्गा से तेलीबाग 33 रुपए 35 रुपए
दुबग्गा से बंगला बाजार 27 रुपए 30 रुपए
घंटाघर से संडीला 64 रुपए 65 रुपए
घंटाघर से रहीमाबाद 54 रुपए 55 रुपए
घंटाघर से मलिहाबाद 38 रुपए 40 रुपए
दुबग्गा से संडीला 59 रुपए 60 रुपए
राजाजीपुरम से चारबाग 22 रुपए 25 रुपए

Read also : सब पर भारी पड़ेगी वंदे भारत स्लीपर , 160 की स्पीड पर लगेंगे झटके या आएगी सुकून की नींद

.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed