IND vs WI: पहले टेस्ट मैच का मौसम अपडेट: बारिश बन सकती है विलेन

IND vs WI Weather Forcast: भारतीय क्रिकेट टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें पूरी तरह कमर कस चुकी हैं. लेकिन मौसम को लेकर जो अपडेट आया है वह फैंस के लिए निराश करने वाला है. पहले दिन बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. क्या पूरे 5 दिन का खेल हो पाएगा? अब यह सबसे बड़ा सवाल है.

News Jungal Desk: भारत और वेस्टइंडीज  (India vs West Indies)  के बीच 2 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार (12 जुलाई) से डोमिनिका के विंडसर मैदान में खेला जाएगा. दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र में अच्छी शुरुआत करना चाहेंगी. पहले टेस्ट मैच में बारिश विलेन बन सकती है. डोमिनिका में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में मौसम अपडेट क्रिकेट प्रेमियों को निराश कर सकती है.

मैच के दौरान जोरदार बारिश का अनुमान
दरअसल, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पहले टेस्ट के दौरान बारिश दोनों टीमों की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर सकती है. स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक टेस्ट के पहले दिन हल्की बारिश का पूर्वानुमान है. पहले दिन यानी 12 जुलाई को दिन में बरसात हो सकती है. हालांकि इसके बाद अगले दो दिन या दूसरे और तीसरे दिन मौसम काफी अच्छा रहेगा. लेकिन फिर चौथे और पांचवें दिन यानी 15 और 16 जुलाई को भारी बारिश की उम्मीद है. वहीं दिन का तापमान 30 से 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

चौथे और पांचवें दिन की पिच हो सकती है स्पिनर्स के नाम
भारत और विंडीज की टीमें शुरुआती तीन दिन मौसम के साफ रहने की उम्मीद कर रही होंगी ताकि रेड बॉल क्रिकेट में दोनों टीमें अंक तालिका में बढ़त हासिल कर सकें. विंडसर पार्क की पिच की बात करें तो पहले दिन यह तेज गेंदबाजों को मदद करेगी, जबकि दूसरे और तीसरे दिन यह बैटिंग के लिए आसान हो जाएगी. स्पिनर्स के लिए आखिरी 2 दिन पिच मदद करेगी. चौथे और पांचवें दिन विकेट से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी. बारिश को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करना चाहेंगी. क्योंकि वह चाहेंगी कि सामने वाली टीम को कम स्कोर पर रोका जाए और अपनी पारी में बढ़त लेकर विपक्षी टीम पर पूरा दबाव बनाएं.

Read also: उत्तर भारत में आसमान से बरस रही आफत, अब तक 60 लोगों की मौत, सैकड़ों प्रभावित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *