IND vs ENG:11 दिन में 6 मैच खेलेगी भारतीय टीम ,रोहित शर्मा करेंगे वापसी

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :- भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर (India vs England) अच्छी शुरुआत के बावजूद टेस्ट मैच नहीं जीत सकी. वह एजबेस्टनट में खेले गए इस मुकाबले में जीत के बेहद करीब पहुंचकर हारी. शायद इस कारण भी भारतीय प्रशंसकों को हार से ज्यादा निराशा हुई. लेकिन भारतीय टीम के पास अंग्रेजों से मिली इस हार का बदला लेने का पूरा मौका है. भारत और इंग्लैंड के बीच अब टी20 और वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज की शुरुआत 7 जुलाई को टी20 मैच से होगी.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस टी20 और वनडे सीरीज के जरिए भारतीय टीम में वापसी करेंगे. रोहित करीब 112 दिन बाद भारत के लिए मैच खेलेंगे. उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 14 मार्च को खेला था.

भारत और इंग्लैंड (India vs England Schedule) के बीच टी20 और वनडे सीरीज में 6 मुकाबले होने हैं. ये मुकाबले 7 जुलाई से 17 जुलाई के बीच खेले जाएंगे. यानी, दोनों टीमें अगले 11 दिन में 6 मुकाबले होंगे. पहला टी20 मैच साउथम्टन में खेला जाएगा. यह डे-नाइट मैच होगा, जो रात 10.30 (भारतीय समय) बजे शुरू होगा. यानी, भारत में इस मैच का मजा लेने के लिए क्रिकेटप्रेमियों को अपनी नींद खराब करनी पड़ सकती है.

टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 जुलाई को बर्मिंघम में शाम 7 बजे (भारतीय समय) से खेला जाएगा. तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई को नॉटिंघम में खेला जाएगा. यह मुकाबला भी शाम 7 बजे (भारतीय समय) से होगा.

यह भी पढ़े : LPG Cylinder Price : 50 रुपए मंहगी हुई रसोई गै

इसके बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज में दो-दो हाथ करेंगी. वनडे सीरीज के मुकाबले 12, 14 और 17 जुलाई को होंगे. पहले दो वनडे डे-नाइट होंगे, जो शाम 5.30 बजे (भारतीय समय) शुरू होंगे. तीसरा टी20 मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *