Elon Musk: अब ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 8 डॉलर

ट्विटर के नए मालिक और टेस्ला के CEO Elon Musk ने कल एक नई घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अब ट्विटर यूजरस को ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर देने होंगे। जिसके बाद उनकी आलोचना हो रही है।

International Desk: ट्विटर के नए मालिक और टेस्ला के CEO Elon Musk ने कल एक नई घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अब ट्विटर यूजरस को ब्लू टिक के लिए हर महीने 8 डॉलर देने होंगे। जिसके बाद उनकी आलोचना हो रही है। इसी बीच उन्होंने एक और ट्वीट किया और किसी भी तरह की राहत देने से साफ इनकार कर दिया। इसपर मस्क ने कहा कि जिन्हें शिकायत है वह अपनी शिकायत जारी रखें, लेकिन वेरिफिकेशन के लिए आपको 8 डॉलर देने ही होंगे।

इससे पहले भी एलन मस्क ने एक घोषणा में कहा था कि ट्विटर अब चुनिंदा कैटेगरी के लोगों के लिए सेकेंडरी टैग जरी करेगा। जिनमें सेलिब्रिटी और राजनेता सहित अन्य शामिल होंगे। हालांकि यह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्विटर हैंडल पर दिखता है।

बता दें कि ट्विटर पर जानीमानी हस्तियों के अकाउंट को वेरिफाइड करने के लिए ब्लू टिक निशान का इस्तेमाल करता है, ताकि आम लोगों को खातों की वैधता के बारे में पता चल सके। वही मस्क ने रविवार को कहा कि अब पूरी सत्यापन प्रक्रिया को नया रूप दिया जा रहा है।

इसके अलावा एलन मस्क ट्विटर के लिए बड़े बदलाव कर रहे हैं। कंपनी द्वारा सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को सोमवार को दी जानकारी के अनुसार ट्विटर के नए मालिक ने निदेशक मंडल को भंग कर खुद को बोर्ड का एकमात्र सदस्य बना लिया। मस्क ने बाद में ट्विटर पर कहा कि नयी बोर्ड व्यवस्था ”अस्थायी” है, लेकिन उन्होंने कोई विवरण नहीं दिया।

यह भी पड़े: जाने मिडिल क्‍लास लोगो पर क्यों टिकी है भारत की इकोनॉमी, कितनी है देश में मिडिल क्‍लास लोगो की हिस्सेदारी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *