‘केन्द्र पहले फ़्लाइट रोक देता तो दिल्ली में नहीं फैलता ओमिक्रोन’, कोरोना पर बोले सत्येन्द्र जैन

सत्येन्द्र जैन ने कहा- दिल्ली में 46% मामले ओमिक्रोन के आ रहे हैं. जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए जितने सैंपल लिए जा रहे हैं उनमें से 46% ओमिक्रोन पॉजिटिव आ रहे हैं.

न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर : राष्ट्रीय राजधानी तेजी के फैलते ओमिक्रोन और विस्फोटक होते कोरोना के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने केन्द्र सरकार को कसूरवार ठहराया है. उन्होंने कहा कि अगर केन्द्र सरकार पहले ही फ्लाइट रोक दी होती तो दिल्ली में ओमिक्रोन नहीं फैलता. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 46 प्रतिशत मामले ओमिक्रोन के आ रहे हैं. यानी, जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए जितने सैंपल लिए जा रहे हैं उनमें से 46 फीसदी ओमिक्रोन पॉजिटिव आ रहे हैं.

दिल्ली में कोरोना के 923 पॉजिटिव मामले आए थे, इनमें से 46% मामले ओमिक्रोन के हैं. 200 मरीज़ अस्पताल में हैं जिनमें 115 बाहर के हैं. अस्पताल में उन्हें एहतियात के रूप में रखा गया है. दिल्ली में स्टेज-1 लागू कर दिया गया है. आगे की पाबंदियों पर DDMA की बैठक में फैसला होगा.

ये भी पढ़ें : ओमिक्रोन के मामले देश में 950 के पार, कहीं नाइट कर्फ्यू तो कहीं धारा 144

सामुदायिक स्तर पर हो कहा प्रसार

जिन लोगों ने हाल में कोई यात्रा नहीं की है, वे भी ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं. इसका मतलब है कि यह धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर फैल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *