पाकिस्तान की हुई बेइज्जती, बाबर की वजह से भिड़े 2 दिग्गज..

0

PAK vs AFG: अफगानिस्‍तान ने टी20 सीरीज में पाकिस्‍तान को 2-1 से हराकर इतिहास रच दिया है. बाबर आजम की गैरमौजूदगी वाली टीम को सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. बाबर भले ही सीरीज का हिस्‍सा ना हों, लेकिन वह चर्चा में बने हुए हैं. एक मैच के दौरान उनके प्रदर्शन को लेकर 2 दिग्‍गजों में जोरदार भिड़ंत हो गई.

अफगानिस्‍तान ने यूएई में खेली गई 3 टी20 मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तान को धोकर रख दिया है. अफगान लड़ाकों ने शुरुआती 2 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली. सीरीज में सिर्फ एक ही मैच जीतने वाली पाकिस्‍तान टीम की जमकर फजीहत हो रही है. यह पहला मौका है, जब अफगानिस्‍तान ने किसी भी फॉर्मेट में पाकिस्‍तान को हराया है. बाबर आजम इस सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे. उनकी जगह शादाब खान पाकिस्‍तान की अगुआई कर रहे हैं. हालांकि, एक मैच में बाबर को लेकर पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गजों में जोरदार भिड़ंत भी हो गई.

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच दूसरे टी-20 मैच के दौरान पाकिस्‍तान के पूर्व ओपनर आमिर सोहेल और न्‍यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल कमेंट्री बॉक्‍स में बैठकर बात कर रहे थे. बाबर आजम की टी20 में बैटिंग पर कई बार सवाल उठा चुके साइमन डूल ने इस मैच में भी बाबर का जिक्र छेड़ दिया. उन्‍होंने कहा कि बाबर आजम को टी20 में ओपनिंग नहीं करनी चाहिए, क्योंकि पावरप्ले में उनका स्ट्राइक रेट कम रहता है. आमिर सोहेल ने बाबर का बचाव करते हुए कहा कि मैं स्ट्राइक रेट को नहीं बल्कि औसत को भी देखता हूं. मुझे स्ट्राइक रेट की परवाह बिल्कुल भी नहीं है. अगर आप टी20 में बेस्ट खिलाड़ियों की बात करें तो क्रिस गेल से लेकर एबी डी विलियर्स तक उनका स्ट्राइक रेट कितना होता है 135 से 137 तक होता है. आमिर सोहेल ने जो आंकड़े बताए वे गलत थे.

साइमन डूल ने फौरन ही पलटवार करते हुए कहा कि गेल का स्ट्राइक रेट 158 और डिविलियर्स का 145 है. इसके बाद डूल ने सोहेल से बाबर के स्ट्राइक रेट के बारे में पूछ लिया. बात टालते हुए आमिर सोहेल ने कहा कि उन्होंने अभी चेक नहीं किया है. पाकिस्‍तान की शर्मनाक हार के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. बाबर आजम के साथ ही आमिर सोहेल भी ट्रोलर्स के निशाने पर आ चुके हैं.

बाबर आजम का शतक नहीं बल्कि टीम की जीत जरूरी’
साइमन डूल ने इसस पहले पाकिस्‍तान सुपर लीग में भी बाबर आजम की धीमी बैटिंग पर निशाना साधा था. पेशावर जालमी के कप्‍तान बाबर ने क्वेटा ग्‍लैडिएटर्स के खिलाफ 60 गेंदों में शतक जमाया था. हालांकि, जेसन रॉय की तूफानी पारी की वजह से बाबर की टीम को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. मैच में कमेंट्री कर रहे साइमन डूल ने कहा था कि बाउंड्री लगाने की जगह शतक पर ध्यान दिया जा रहा है, जबकि आपके कई विस्फोटक बैट्समैन का आना बाकी है. शतक लगाना अच्छी बात है, आंकड़े बनाना भी अच्छी बात है, लेकिन टीम की जीत सबसे पहले आनी चाहिए.

Read also: उम्रकैद या फांसी? जानिए उमेश पाल किडनैपिंग केस में अतीक को क्या हो होगी सजा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed