तेज बारिश, ओले… वीकेंड पर कूल-कूल दिल्ली-NCR, आगे कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज न्यूनतम तापमान (Delhi Temperature) 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही दिल्ली में 29 मई तक बारिश (Delhi-NCR Rainfall) का दौर जारी रह सकता है

News Jungal Desk : मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज न्यूनतम तापमान (Delhi Temperature) 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है । और इसके साथ ही दिल्ली में 29 मई तक बारिश का दौर जारी रह सकता है ।

दिल्ली-एनसीआर शनिवार सुबह बारिश ने मौसम (Delhi-NCR Weather) को सुहावना बना दिया है । और दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में तेज हवा के साथ बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. आज सुबह से ही राष्ट्रीय राजधानी में घने बादल छाए हुए हैं और कई जगहों पर बिजली कड़क रही है । मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही बदले मौसम के कारण तामपान में भी गिरावट देखी जा सकती है ।

मौसम विभाग के मुताबिक, नोएडा समेत आस-पास के इलाकों में गरज और चमक के साथ बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट दिखेगी । और पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है । और वहीं 28 मई को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 21 रहने की उम्मीद है. 29 और 30 मई को अधिकतम तापमान क्रमश: 37 और 36 और न्यूनतम तापमान 23 और 21 दर्ज करी जा सकती है । मौसम विभाग की भविष्यवाणी की मानें तो दिल्ली में 29 मई तक बारिश का दौर जारी रहेगा है ।

इस सप्ताह की शुरुआत में पारा 45 डिग्री सेल्सियस के स्तर को पार कर गया था और जिससे दिल्ली में बिजली की मांग बढ़ गई थी . लेकिन मौसम के करवट लेने के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है. बता दें कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में गुरुवार को भी हल्की बारिश हुई थी. साथ ही धूल भरी तेज हवाएं भी चली थीं. इस दौरान अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस रहा था ।

अगले 4 दिन कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार 31 मई तक दिल्ली-एनसीआर में लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी । और IMD ने अगले दो दिनों में राजधानी में इसी तरह के मौसम बने रहने की संभावना जताई है । और इसके साथ ही IMD ने बोला है कि 30 मई तक हीटवेव की कोई संभावना नहीं है । साथ ही इस दौरान तापमान 35 से 38 डिग्री के बीच दर्ज किया जा सकता है । IMD ने बताया है कि सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी ।

Read also: गर्मियों में पिएं आम का जूस, हाई कोलेस्ट्रॉल, बीपी होगा कम,मिलेंगे जबरदस्त फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *