यूपी : आज इमरान मसूद की होगी ‘घर वापसी’,थामेंगे कांग्रेस का हाथ

यूपी पश्चिम के नेता इमरान मसूद कि आज घर वापसी हो रही है. वह दिल्ली में आज फिर से कांग्रेस का हाथ थामने जा रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की मौजूदगी में वह समर्थकों संग पार्टी को जॉइन करेंगे. एक-दो और पूर्व विधायकों के कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने की चर्चा है.

News jungal desk :यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय दिल्ली पहुंच चुके हैं और आज उनकी मौजूदगी में इमरान मसूद 3 बजे दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यालय में कांग्रेस का दामन थामेंगे । और इस दौरान सह प्रभारी प्रदीप नरवाल भी मौजूद रहेंगे । और साथ ही केंद्रीय टीम के वरिष्ठ पदाधिकारी भी जॉइनिंग के समय मौजूद रहेंगे. इमरान मसूद की जॉइनिंग के लिए पश्चिमी यूपी के तमाम समर्थक भी दिल्ली पहुंच चुके हैं ।

संगठन को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस– यूपी में कांग्रेस ने भले ही सपा-रालोद से मिलकर 2024 में मैदान में उतरने का प्लान किया हो; लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर तैयारी का दावा किया है. इसलिए, वह प्रदेश भर में बूथ स्तर तक संगठन को जहां मजबूत करने में जुटे हैं । और वहीं, क्षेत्रीय प्रभावशाली नेताओं को पार्टी में सदस्यता भी दिला रहे हैं. ऐसे ही पश्चिमी यूपी में प्रभाव रखने वाले इमरान मसूद को भी कांग्रेस में लाने की रणनीति बनाई है ।

ऐसा रहा इमरान का सियासी सफर
दरअसल, कांग्रेस का मकसद है कि 2024 में पूरी मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव लड़ा जाए और इसके लिए क्षेत्रीय प्रभाव रखने वाले नेताओं के साथ-साथ जातीय समीकरण को भी देखकर संगठन को मजबूत किया जा रहा है । आप को बता दें कि इमरान मसूद 1987 में राजनीति में आ गए थे । उन्होंने 2001 में पहला चुनाव नगर पालिका सहारनपुर में चेयरमैन का लड़ा, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था ।

इसके बाद 2006 में नगर पालिका के चेयरमैन बने. इसके बाद सहारनपुर जिले की मुजफ्फराबाद सीट (अब बेहट सीट) से साल 2007 में निर्दलीय विधायक बने. वहीं, इमरान 2013 में कांग्रेस में चले गए. 2019 का लोकसभा चुनाव लड़े और हारे. विधानसभा चुनाव 2022 से पहले जनवरी में सपा का दामन थाम लिया. इसके बाद सपा को अलविदा कहकर बसपा में चले गए ।

Read also: जयशंकर ने गुजरात के आर्थिक विकास को सराहा, कहा- राज्य ने कई मायनों में किया देश का नेतृत्व

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *