मंदी की मार झेल रहे होटल इंडस्ट्री के आ गए अच्छे दिन

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर कोविड काल के चलते बीते 20 महीनों से मंदी की मार झेल रहे होटल इंडस्ट्री के अच्छे दिन आ गए हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच के लिए अभी से शहर के होटलों के कमरे बुक हो चुके हैं। सहालग के चलते जहां पहले ही होटलों में कमरे बुक हैं, वहीं अब मैच देखने कानपुर आने वालों को बुकिंग के लिए जूझना पड़ रहा है।

अच्छे होटल पूरी तरह बुक
कानपुर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय पांडेय ने बताया कि शहर में करीब 225 होटल हैं। इन होटलों में कुल मिलाकर करीब 1800 कमरे होंगे। ज्यादातर होटलों में कमरे बुक हैं। अच्छे और सामान्य होटलों में कमरे 18 से 30 तक पूरी तरह बुक हैं। होटल इंडस्ट्री के लिए ये स्थिति कई सालों बाद आई है।

अधिकारियों के लिए खड़ी हुई मुश्किल
कानपुर में मैच के दौरान 24 और 25 नवंबर को कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी रहेंगे। उनके दौरे से पहले भी 200 से ज्यादा अधिकारी कानपुर दौरे पर रहेंगे। राष्ट्रपति की विजिट से पहले उनके लिए 5 स्टार होटलों में कमरे बुक हो जाते हैं। लेकिन अब बड़े होटलों में उनके लिए भी कमरे नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसे में अधिकारियों के लिए मुश्किलें खड़ी हो गई हैं।

ऑनलाइन भी कम बची गुंजाइश
सेंट्रल स्टेशन के आसपास के होटलों को छोड़ दें तो बाकी होटलों में ऑनलाइन बुकिंग भी ज्यादा अवेलबेल नहीं है। ग्रीन पार्क के आसपास 4 किमी. के दायरे में भी अच्छे होटलों में बुकिंग नहीं है। शहर के अच्छे होटलों की संख्या करीब 125 है। इनमें कहीं भी कमरे खाली नहीं है। वहीं जो बचे हुए होटल हैं उनका टैरिफ भी बढ़ गया है।

कई दिन पहले आ जाएंगी टीमें
25 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच शुरू हो रहा है। कई दिन पहले ही टीमें और उनसे जुड़े अधिकारी कानपुर में डेरा डालेंगे। वहीं नेशनल व इंटरनेशनल मीडिया से लेकर देश के और विदेश के क्रिकेट भी प्रशंसक भी आएंगे। इसको लेकर बुकिंग अभी से फुल हो गई हैं।

ये भी देखे: गोल्डन जुबली पर नेशनल क्लब के सीनियर्स कानपुर में हुए इकट्ठे

शादियों के चलते भी कमरे नहीं मिल रहे
कानपुर होटल गेस्ट हाउस स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुखवीर सिंह मलिक ने बताया कि सहालगों का सीजन भी आ गया है। मैच के दौरान ही सहालग भी काफी तेज हैं। जिनके यहां शादियां उन्होंने भी अपने गेस्ट के लिए कमरे पहले ही बुक कर रखे हैं। इसलिए भी होटलों में कमरों की बुकिंग नहीं मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *