आज PM Modi करेंगे ‘रानी कमलापति’ रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, देखे तस्वीरें

न्यूज जगंल डेस्क, कानपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल के पुनर्विकसित किए गए रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे. स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की जयंती पर उनकी याद में भोपाल में आयोजित जनजातीय गौरव दिवस सम्मेलन में प्रधानमंत्री शामिल होने के लिए आज जाएंगे.कल PM Modi करेंगे वर्ल्ड क्लास 'रानी कमलापति' रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, तस्वीरें देख आप भी कहेंगे वाह!

इस रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया गया है और यह देखने में किसी एयरपोर्ट की तरह नजर आता है. इस स्टेशन का नाम पहले हबीबगंज रेलवे स्टेशन था, जिसे बदलकर रानी कमलापति के नाम पर रखा गया हइस रेलवे स्टेशन को वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस किया गया है और यह देखने में किसी एयरपोर्ट की तरह नजर आता है. इस स्टेशन का नाम पहले हबीबगंज रेलवे स्टेशन था, जिसे बदलकर रानी कमलापति के नाम पर रखा गया है.कल PM Modi करेंगे वर्ल्ड क्लास 'रानी कमलापति' रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, तस्वीरें देख आप भी कहेंगे वाह!

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को ऐलान किया कि भोपाल स्थित देश के सबसे आधुनिक रेलवे स्टेशन हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर ‘रानी कमलापति’ स्टेशन कर दिया गया है. उन्होंने इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.कल PM Modi करेंगे वर्ल्ड क्लास 'रानी कमलापति' रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, तस्वीरें देख आप भी कहेंगे वाह!

मध्य प्रदेश सरकार ने एक गजट अधिसूचना भी जारी की जिसमें कहा गया है कि बदले हुए नाम को “रानी कमलापति रेलवे स्टेशन” पर लिखा जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई अड्डे जैसी आधुनिक सुविधाओं के साथ पुनर्विकसित किए गए इस रेलवे स्टेशन की तस्वीरें देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

ये भी पढ़े : राजकुमार राव और पत्रलेखा की शादी का खूबसूरत इनविटेशन कार्ड वायरलकल PM Modi करेंगे वर्ल्ड क्लास 'रानी कमलापति' रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, तस्वीरें देख आप भी कहेंगे वाह!

मध्य प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर आधुनिक सुविधाओं से लैस किए गए हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के लिए अनुरोध किया था और कहा था कि इससे गोंड शासक की विधवा रानी कमलापति की विरासत और बहादुरी का सम्मान होगा. गोंड समुदाय भारत में आदिवासियों को सबसे बड़ा समुदाय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *