50 हजार रुपये घूस लेते हुए महिला दरोगा गिरफ्तार

न्यूज़ जंगल डेस्क कानपुर : कानपुर में कॉल गर्ल के साथ मिलकर वसूली का सिंडिकेट चलाने वाली महिला दरोगा को 50 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। कॉल गर्ल के यहां कारोबारी के पहुंचते ही महिला दरोगा ने दबिश देकर करोबारियों को उठा लिया। बंधक बनाकर पीटा और छोड़ने के बदले 15 लाख रुपए मांगे।

जालौन के कारोबारियों को लूटा
पनकी निवासी राहुल एडीसीपी पूर्वी कार्यालय में तैनात महिला दरोगा भुवनेश्वरी सिंह का मुखबिर है। पनकी में सेक्स रैकेट चलाने वाली महिला और राहुल की जान पहचान है। सेक्स रैकेट संचालिका के पास जालौन से दो कारोबारी आए थे। उसने राहुल को यह जानकारी दी कि अगर इन दोनों को उठा लिया जाए, तो मोटा माल मिल सकता है।

उसने महिला दरोगा भुवनेश्वरी सिंह को यह बात बताई। होमगार्ड संजीव विश्वकर्मा के साथ भुवनेश्वरी सिंह ने अपने कार्यक्षेत्र से बाहर जाकर दबिश डाल दी और दोनों कारोबारियों को उठा लिया। पहले तो दोनों को अपने ठिकाने पर बंधक बनाकर पीटा और उनके पास से चेन, अंगूठी, पर्स और जेब में रखे सभी रुपए छीन लिया।

इसके बाद छोड़ने के बदले 15 लाख रुपए की डिमांड रखी। कारोबारी के अधिवक्ता ने पुलिस कमिश्वर विजय सिंह मीणा के पास पेश होकर पूरे मामले की जानकारी दी।

इस तरह जाल में फंसा महिला दरोगा का सिंडिकेट
पुलिस कमिश्नर ने मामले की शिकायत मिलते ही एडीसीपी पूर्वी राहुल मिठास और कोतवाली सीओ अशोक सिंह को जांच में लगा दिया। दोनों अफसरों ने मामले की जांच की पूरा मामला सच निकला। इसके बाद कारोबारियों के अधिवक्ता से महिला दरोगा को रुपए देने के लिए चेतना चौराहा के एक रेस्टोरेंट में बुलाया। यहां पर पहले से मौजूद एडीसीपी समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने दरोगा को 50 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया।

मामले में दर्ज हुई दो एफआईआर
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मामले में पहली एफआईआर दरोगा और होमगार्ड के खिलाफ रंगदारी, लूट, अपहरण, बंधक बनाने समेत अन्य धाराओं में दर्ज की गई है। दूसरी एफआईआर सेक्स रैकेट संचालिका और उसके गुर्गों के खिलाफ दर्ज की गई है। सभी को गिरफ्तार करके जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

ये भी देखे : फ्रांस : अन्नू कपूर बोले- एक नंबर के जेबकतरे लोग हैं

भुवनेश्वरी के नाम हैं कई कीर्तिमान
घूसखोरी में पकड़ी गई महिला दरोगा भुवनेश्वरी को मुख्यमंत्री से रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार मिल चुका है। इसके साथ ही भुवनेश्वरी देवी 2000 बैच की दरोगा हैं। प्रदेश पुलिस की जूडो टीम में शामिल होकर 2003 से लेकर 2005 तक राष्ट्रीय सीनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता और 2009 में दरोगा ने नेशनल जूडो चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

साल 2010 में वह भारतीय पुलिस बॉक्सिंग में तीसरे स्थान पर रहीं। 2013 में महिला दरोगा ने राष्ट्रीय स्तर की कुश्ती प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर तीसरा स्थान हासिल किया था। इतना ही नहीं महिला दरोगा ने दो लावारिस बच्चों को गोद भी ले रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *