4 साल में पैसे को किया 5 गुना, अभी और भी दौड़ेगा ये शेयर, इतना बड़ा टारगेट आया सामने…

0

पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड के शेयरों में सालों से चली आ रही तेजी का रूख अभी भी जारी है. ब्रोकरेज हाउस ने इस कंपनी के शेयरों पर बाय रेटिंग को बरकरार रखते हुए एक बड़ा प्राइस टारगेट निर्धारित किया है.

News Jungal Desk: अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपने मल्टीबैगर शेयर के बारे में जरूर सुना होगा. ये वो करिश्माई शेयर होते हैं जो कम या लंबी अवधि में जबरदस्त मुनाफा देते हैं. कई मल्टीबैगर शेयरों ने महज 3-4 साल की अवधि में निवेशकों का पैसा 5 से 10 गुना तक कर दिया है. इस लिस्ट में पॉलीबैक इंडिया लिमिटेड के शेयर भी शामिल हो चुके हैं.

इस वर्ष 20 प्रतिशत ऊपर के लक्ष्य

पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड (Polycab India Ltd Share) के शेयर ने महज 4 साल में 5 गुना से ज्यादा मुनाफा दिया है. पिछले 6 महीनों में इस स्टॉक में 35 फीसदी से ज्यादा की तेजी आ चुकी है.  इस कंपनी के शेयरों में लगातार तेजी का रूख ब्रोकरेज द्वारा आउटपरफॉर्म‘ रेटिंग देने के बाद भी आई है.

दरअसल कुछ ब्रोकरेज हाउस को उम्मीद है कि पॉलीकैब इंडिया का शेयर एक साल में 4,000 रुपये तक पहुंच जाएगा. फिलहाल प्रति शेयर इसका मौजूदा भाव 3552 रुपये है जो कि लक्ष्य से 20 प्रतिशत नीचे है. यह शेयर एक साल में 60% से ज्यादा चढ़ गया है और 2023 में 37.18% बढ़ा है.

क्या करती है कंपनी

पॉलीकैब इंडिया लिमिटेड देश की सबसे बड़ी वायर और केबल निर्माता कंपनी बन चुकी है. पूरे भारत में कंपनी के 23 विनिर्माण यूनिट, 15 से ज्यादा ऑफिस और 25 से ज्यादा वेयर हाउस मौजूद हैं. वित्त वर्ष 2022 में 122 अरब रुपये के समेकित कारोबार के साथ पॉलीकैब इंडिया भारत में सबसे तेजी से बढ़ती एफएमईजी कंपनियों में से एक हो चुकी है.

Read also: रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन ने PM मोदी को बताया खास दोस्त, भारत से सीखने की सलाह भी दी…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed