अनंतनाग में 7वें दिन भी एनकाउंटर जारी, चुन-चुनकर मारे जा रहे आतंकी, लापता जवान का शव भी मिला

अनंतनाग ऑपरेशन (Anantnag Encounter) कश्मीर में सबसे लंबे समय तक चलने वाले सैन्य अभियानों में से एक बन गया है यह ऑपरेशन आज सातवें दिन में प्रवेश कर गया है. लेकिन सुरक्षा बल गडोले हिल के चुनौतीपूर्ण इलाके में छिपे आतंकवादी ठिकानों को खत्म करने के अपने मिशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं

News Jungal Desk : अनंतनाग मुठभेड़ (Anantnag Encounter) जिसे सबसे लंबी मुठभेड़ों में से एक माना जा रहा है । और आज मंगलवार को सातवें दिन में प्रवेश कर गई है । और सुरक्षा बलों का मानना है कि एक-दो आतंकवादी अभी भी छुपे हुए हैं । और जबकि कल एक आतंकवादी का जला हुआ शव सुबह बरामद किया गया था ।

DNA टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है, । क्योंकि घटनास्थल से एक अन्य शव भी बरामद किया गया है । माना जा रहा है कि यह शव सेना के जवान का हो सकता है । जिसकी पहचान प्रदीप के रूप में की गई है । और भारतीय सेना के 3 जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी सहित अब हताहतों की संख्या चार हो गई है । और 7वें दिन, सेना द्वारा ऑपरेशन को पूरा करने के लक्ष्य के साथ अंतिम प्रयास करने की भी संभावना है । क्योंकि सोमवार शाम (छठे दिन) जवान का शव बरामद किया गया था ।

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 100 घंटे से अधिक समय तक चली भीषण मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान जारी है। और आतंकवादियों को खदेड़ने का अभियान मंगलवार को 7वें दिन में प्रवेश कर गया है । यह ऑपरेशन बुधवार से अनंतनाग के गडोले जंगल क्षेत्र में चल रहा है । ऑपरेशन तब शुरू हुआ था जब 19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट्ट ने अपनी जान गंवा दी थी ।

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बल घने जंगल क्षेत्र की निगरानी के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टरों का उपयोग कर रहे हैं, जहां कई गुफा जैसे ठिकाने हैं, जहां माना जाता है कि आतंकवादी बुधवार से छिपे हुए हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए कि आतंकवादी नागरिक इलाकों में न घुस जाएं, एहतियात के तौर पर रविवार को पड़ोसी पॉश क्रेरी इलाके में सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया था ।

यह भी पढ़े : कौन हैं आजम खान की ‘मुंहबोली बेटी’ एकता कौशिक, जिनके घर पड़ी आयकर की रेड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *