सपा सांसद जया बच्चन ने महिलाओं के लिए अलग से रिजर्वेशन की मांग कहा- 2024 में महिला बने देश की प्रधानमंत्री

News jungal desk:– सपा सांसद के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. जया बच्चन के इस बयान के कई सियासी मतलब है. पीडीए के हकों की बात करना समाजवादी पार्टी की 2024 लोकसभा चुनाव Lok Sabha Elections की रणनीति चल रही है . ऐसे में सपा सांसद जया बच्चन द्वारा ओबीसी और एससी महिलाओं के लिए अलग से रिजर्वेशन की बात करना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है.

सोमवार को महिला आरक्षण बिल को यूनियन कैबिनेट ने मंजूरी दे दी. एक तरफ जहां यह बिल महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक ठोस कदम माना जा रहा है वहीं दूसरी तरफ विपक्ष की ओर केंद्र सरकार के इस बिल पर सियासत शुरु है चुकी है. मंगलवार को संसद पहुंची समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कहा है कि महिला आरक्षण बिल को समर्थन लेकिन “आरक्षण के भीतर आरक्षण दिया जाए.” उनका तात्पर्य ओबीसी और एससी महिलाओं के लिए अलग से रिजर्वेशन के बारे में हैं.

सपा सांसद के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. जया बच्चन के इस बयान के कई सियासी मतलब है. पीडीए के हकों की बात करना समाजवादी पार्टी की 2024 लोकसभा चुनाव की रणनीति के लिहाज से एक अहम मुद्दा रहा है. ऐसे में सपा सांसद जया बच्चन द्वारा ओबीसी और एससी महिलाओं के लिए अलग से रिजर्वेशन की बात करना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है.

वहीं महिला आरक्षण बिल को लेकर क्रेडिट लेने की होड़ मची हुई है . मंगलवार को संसद पहुंची सोनिया गांधी ने महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा है कि “ये हमारा है.” पत्रकारों के सवाल पर सोनिया गांधी ने इस बिल पर एक तरह से समर्थन की सहमति जताई है लेकिन ये भी कहा है की ये हमारा है.

यह भी पढ़े : Ranbir की फिल्म Animal का लेटेस्ट धांसू पोस्टर जारी, सितंबर में होगा टीजर आउट…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *