भारत जोड़ो यात्रा में छूटे राज्यों को भी कवर करेगी कांग्रेस, AAP और AIMIM पर कसा तंज

0

कांग्रेस प्रवक्ता ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि ओवैसी की पार्टी का काम भाजपा के लिए कांग्रेस के वोट काटना है।

Political desk : राष्ट्रीय स्तर पर ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के बाद अब कांग्रेस राज्यों में भी यात्राएं निकालने की तैयारी में है । खबर है कि पार्टी पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड समेत राज्यों में यात्रा के साथ-साथ कुछ आयोजन भी करेगी। फिलहाल, वायनाड सांसद राहुल गांधी का अगुवाई में पदयात्रा तेलंगाना में है। 7 सितंबर से शुरू हुई यात्रा को 55 दिनों का समय पूरा हो चुका है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। और उन्होंने कहा, ‘कल ओडिशा, आज असम और डेढ़ महीने बाद पश्चिम बंगाल में शुरू होने वाली यात्रा समेत व्यक्तिगत यात्राएं होगी जो नियमित रूप से निकाली जाएंगी। प्रदेश के नेता राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ पदयात्रा में शामिल होंगे।’रमेश ने कहा, ‘वह (ओवैसी) मेरे अच्छे दोस्त हैं और स्थाई संसदीय समिति के सदस्य हैं, जिसका मैं अध्यक्ष हूं। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता वह भाजपा से ऑक्सीजन लेते हैं और उनकी पार्टी भाजपा को वापस बूस्टर डोज देती है…।

साथ ही उन्होंने ‘सद्भावना यात्रा’ की शुरुआत की भी जानकारी दी। रमेश ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के सभी सदस्य चारमीनार पर जुटेंगे और राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि ओवैसी की पार्टी का काम भाजपा के लिए कांग्रेस के वोट काटना है।

आप ‘भाजपा की बी-टीम’, गुजरात में मुकाबला हमारे और भाजपा के बीच: कांग्रेस
कांग्रेस नेता ने कहा, ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन आरएसएस का मुखौटा संगठन था और आप उससे निकली।’ उन्होंने आरोप लगाया कि आप नेता जिस तरह प्रचार कर रहे हैं, जिस तरह वे मुद्दों को उठा रहे हैं, उससे साफ हो गया है कि उनमें और भाजपा में कोई अंतर नहीं है। रमेश ने दावा किया कि भाजपा और आप केवल दिखावे के लिए लड़ते हैं।

रमेश ने कहा, ‘यह सच है कि पंजाब सरकार और दिल्ली सरकार के माध्यम से (गुजरात में) अनेक विज्ञापन किए जा रहे हैं। मीडिया में आप का बुलबुला पैदा किया गया है। लेकिन जमीनी स्तर पर आप कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों के लिहाज से देखें तो गुजरात में लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच है।’ उन्होंने आप को ‘भाजपा की बी-टीम’ करार देते हुए आरोप लगाया कि अगर आप मैदान में उतरेगी तो केवल भाजपा की मदद से कांग्रेस के वोट काटने का काम करेगीं ।

यह भी पढ़े : हिमाचल में ये 21 नेता बढ़ा रहे भाजपा की मुश्किलें, जिताऊ सीटों पर भी बिगड़ सकता है खेल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed