महाराष्ट्र में जारी हलचल के बीच एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे को मिलाया फोन, जानें क्या हुई बात

महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिदे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से राज्य की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की है।

News Jungal Media Pvt .Ltd : महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिदे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे से राज्य की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की है। सोमवार को मनसे नेता ने इसकी पुष्टि की है।

मनसे नेता ने आगे कहा कि शिंदे ने राज ठाकरे से दो बार फोन पर बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली।

मनसे के एक नेता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिदे ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से दो बार फोन पर बात की। शिंदे ने ठाकरे से महाराष्ट्र की हालिया राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।”

इससे पहले रविवार को शिंदे, जो वर्तमान में अन्य विधायकों के साथ असम में डेरा डाले हुए हैं, ने मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों का कथित रूप से समर्थन करने के लिए पार्टी की आलोचना की थी। उनका निशाना एनसीपी को लेकर था।

शिंदे ने कहा, “बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना उन लोगों का समर्थन कैसे कर सकती है जिनका मुंबई बम विस्फोट के दोषियों, दाऊद इब्राहिम और मुंबई के निर्दोष लोगों की जान लेने के लिए जिम्मेदार लोगों से सीधा संबंध था। इसलिए हमने ऐसा कदम उठाया।”

उन्होंने आगे कहा कि बागी विधायक हिंदुत्व की विचारधारा का पालन करने के लिए मरने के बाद भी इसे अपनी नियति मानेंगे। उन्होंने कहा, ‘हिंदुत्व की विचारधारा का पालन करने के लिए भले ही हमें मरना पड़े, लेकिन हम इसे अपनी नियति मानेंगे।’

उनकी टिप्पणी शिवसेना विधायक संजय राउत द्वारा बागी विधायकों को “जीवित लाश” कहने के बाद आई। राउत ने कहा था, “गुवाहाटी में 40 विधायक जिंदा लाश हैं, उनकी आत्माएं मर चुकी हैं। उनके शरीर वापस आने पर पोस्टमार्टम के लिए सीधे विधानसभा भेजे जाएंगे। वे जानते हैं कि यहां लगी आग में क्या हो सकता है।” 

यह भी पढ़े – निरहुआ सटल रहे… आजमगढ़ में कैसे दिनेश लाल यादव ने स्मृति इरानी मॉडल से हासिल की जीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *