लखनऊ समेत सात शहरों में ED ने मारी छापेमारी,23 ठिकानों पर प्रवर्तननिर्देशालय ने बनाया निशाना

यूपी समेत कई राज्यों में जब्त संपत्तियों को धोखाधड़ी कर बेचने वाले एजेंटों के 23 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापा मारा है।

News jungal desk : यूपी समेत कई राज्यों में शाइन सिटी की जब्त संपत्तियों को धोखाधड़ी कर बेचने वाले एजेंटों के 23 ठिकानों पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापे मारी की है। लखनऊ, Lucknow, दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज और हरदोई में देर रात तक कार्रवाई जारी रही थी । हालांकि अधिकारियों ने एजेंटों के नाम अभी साझा नहीं किए हैं।

दरअसल, ईडी Ed को निवेशकों के 60 हजार करोड़ हड़पने वाली शाइन सिटी की जब्त संपत्तियों को धोखाधड़ी कर बेचने की शिकायतें मिल रही थीं, पता चला कि कानपुर के नरवल तहसील के मौजा पुरवावीर गांव में जब्त 19 एकड़ भूमि को भी इसी तरह बेचा जा रहा है। इस पर अधिकारियों ने मौके पर जाकर जमीन कब्जे में ली और एजेंटों की तलाश शुरू कर दी थी। सभी एजेंटो को ध्यान दिया जा रहा है ।

इसी आधार पर लखनऊ में गोमतीनगर, गोमतीनगर विस्तार और आशियाना में छापा मारा गया। इसके अलावा आजमगढ़ में एक ब्लॉक प्रमुख के प्रतिनिधि के चेवार डोमनपुर गांव स्थित घर और मुंबई के ठिकानों पर छापा मारा गया।

यह भी पढ़े : योगी सरकार ने आज किया बड़ा एलान, 25 नवम्बर को मांस रहित दिवस घोषित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *