बिल गेट्स को चाय पिलाने वाले डॉली चायवाला की नेटवर्थ (Dolly Chaiwala Net worth) जान हो जायेंगे हैरान..

Dolly-Chaiwala-net-worth-hindi

चमकीली शर्ट, आंखों में चश्मा और रंगीला अंदाज… ये किसी और की नहीं बल्कि हम उसी डॉली चायवाला (Dolly Chaiwala) की बात कर रहे हैं जो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हो चुके हैं | माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने इन्हीं की टपरी (Dolly Ki Tapri) पर चाय पी थी | लेकिन क्या आप जानते है कितनी संपत्ति के मालिक है डॉली चायवाला (Dolly Chaiwala Net worth) ??

Dolly-Chaiwala-And-Bill-Gates-hindi

कौन हैं डॉली चायवाला (Who Is Dolly Chaiwala) ??

मशहूर डॉली चायवाले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। जिसमें बिल गेट्स ‘वन चाय प्लीज’ कहते नजर आए थे। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बिल गेट्स की नेटवर्थ करीब 149 अरब डॉलर है और वह दुनिया के पांचवें सबसे अमीर इंसान हैं।

बता दें कि डॉलीचाय वाला (Dolly Chaiwala) अपने अतरंगी अंदाज के लिए सोशल मीडिया पर बहुत पॉपुलर है | वह लोगों का चाय पिलाने से पहले अनोखे अंदाज में स्वागत करते हैं फिर उन्हें रजनीकांत स्टाइल में चाय पिलाते हैैं | वो उनके स्वैग के कारण सोशल मीडिया पर फेमस हैं | जिसका अंदाजा आप इनसे बात करने के तरीक़े से लगा सकते हैं | उनकी टपरी पर चाय पीने अरबपति लोग भी आते हैं |

डॉली चायवाला का जीवन परिचय (Dolly Chaiwala Biography)

फेमस डॉली चायवाले का असली नाम (dolly chaiwala real name) सुनील पाटिल है। डॉली चायवाले महाराष्ट्र नागपुर के रहने वाले हैं। डॉली चायवाला ने पिछले कुछ दशकों में चाय बनाने एवं उसे बेचने के लिए एक अनोखें तरीके का इस्तेमाल किया हैं। डॉली चायवाला एक साधारण घर से आते हैं। उनका जन्म 1998 में हुआ है। उनके इंस्टाग्राम पर 11 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

वह हर रोज सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक चाय बेचता है। उसकी एक कप चाय की कीमत 7 रु से शुरू है। रिपोर्ट के मुताबिक डॉली चायवाला हर दिन 350 से 500 कप चाय बेचता है।

डॉली चायवाला हर दिन (dolly chaiwala income per day) चाय बेचकर 3500 से 4000 रुपये कमाता है। आईएमडीबी स्टार्स पोर्टल के मुताबिक डॉली चायवाले की कुल संपत्ति 10 लाख रुपये है। इतना ही नहीं, डॉली चायवाला हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भी हर महीने हजारों रुपये कमातें है।

Dolly-chaiwala-biography-hindi

डॉली चायवाला की नेटवर्थ (Dolly Chaiwala Net worth) कितनी हैं ??

वह लगभग 16 सालों से महाराष्ट्र के नागपुर में चाय की टपरी चला रहे हैं। कई सेलिब्रिटी भी डॉली की चाय के दीवाने हैं तथा उनकी टपरी पर चाय पीने आते हैं। डॉली चाय की टपरी (Dolly ki tapri) से अच्छी कमाई कर लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो डॉली करीब 10 लाख रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

डॉली चायवाला का चाय बनाने का तरीका लोगों को काफी पसंद आता है। दूर दूर से फूड व्लॉगर्स उनके वीडियो बनाने आते हैं और उन्हें सोशल मीडिया पर शेयर भी करते हैं। हालांकि जब से बिल गेट्स ने इनकी टपरी पर चाय पी है तब से डॉली चायवाला और मशहूर हो गए हैं।

ये भी पढ़े: क्या आप जानते है कौन है Richest Dog In The World ??

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *