मनी लॉन्ड्रिंग मामले में PM शहबाज शरीफ को कोर्ट ने किया बरी  

0

पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि मनगढ़ंत, आधारहीन और राजनीति से प्रेरित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बरी होने के बारे में जानना एक ‘आशीर्वाद’ है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के शासनकाल में शहबाज शरीफ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : पाकिस्तान की एक अदालत ने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और उनके बेटे को 2020 में दायर भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से बरी किया गया है । पाकिस्तान के अंग्रेजी अख़बार डॉन न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार लाहौर शहर में विशेष अदालत सेंट्रल के न्यायाधीश एजाज हसन अवान ने बुधवार को संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) द्वारा दर्ज 16 अरब रुपये के एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में PM शाहबाज शरीफ और हमजा शरीफ को बरी किया गया है । एफआईए ने पीएम शहबाज और उनके बेटों, हमजा और सुलेमान पर नवंबर 2020 में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 419, 420, 468, 471, 34 और 109 के तहत मामला दर्ज हुआ था ।

पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं ने बांटी मिठाई
हालांकि पीएम शहबाज और उनके बेटे ने बुधवार की सुनवाई में भाग नहीं लिया था लेकिन पीएमएल-एन के कार्यकर्ता फैसले की प्रत्याशा में अदालत के बाहर जमा हुए थे । जब पीठासीन न्यायाधीश एजाज हसन अवान ने अपने संक्षिप्त आदेश की घोषणा करी तो जश्न का माहौल बल गया था । जज ने शहबाज और हमजा के पक्ष में फैसला सुनाया तो पीएमएल-एन कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए और मिठाई भी बांटी थी ।

‘लोगों के सामने विजयी’
एक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए कजाकिस्तान में मौजूद पीएम शहबाज ने भगवान के प्रति आभार व्यक्त किया और एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि मनगढ़ंत, आधारहीन और राजनीति से प्रेरित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके बरी होने के बारे में जानना एक ‘आशीर्वाद’ है । प्रधानमंत्री बोले कि ‘हम भारी-भरकम रणनीति, राज्य द्वारा उत्पीड़न और संस्थानों के हेरफेर के बावजूद, अदालत, कानून और लोगों के सामने विजयी हैं ।

हमजा शरीफ ने भी अपने बरी होने पर आभार व्यक्त करते हुए 1 ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘हमने’ इमरान नियाज़ी के इशारे पर किए गए राजनीतिक मामलों का बहादुरी से सामना किया ।

यह भी पढ़े : ‘आदिपुरुष’ में रामायण व उसके पात्रों के गलत चित्रण पर मुजफ्फरपुर में केस.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *