अद्भुत हैं (Anant Ambani Car Collection) अनंत अम्बानी का कार कलेक्शन….

अनंत अंबानी राधिका मर्चेंट
Anant Ambani Car Collection in hindi

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी अब राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के साथ जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे है। इन दोनों का प्री-वेडिंग फंक्शन (anant and radhika pre wedding) जामनगर में हुआ है। आपको मालूम ही होगा की अंबानी परिवार भारत के सबसे धनी परिवारों में से एक है और इनकी लाइफस्टाइल (ambani lifestyle in hindi) सबसे हटके है। उनकी लाइफस्टाइल की तरह, उनका कार कलेक्शन (Anant Ambani Car Collection) भी बेहद आलीशान है।

क्योंकि वे भारत में उपलब्ध कुछ सबसे महंगी कारों से ही चलते हैं। इसलिए, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन के मौके पर, आज हम आपको उनकी लग्जरी गाड़ियों के कलेक्शन (Anant Ambani Car Collection) के बारे में बताते है |

1. Rolls-Royce Phantom

रोल्स-रॉयस फैंटम (Rolls-Royce Phantom)

रोल्स-रॉयस फैंटम ब्रिटिश ऑटोमोबाइल निर्माता का फ्लैगशिप मॉडल है जिसमे एक पावरफुल 6.8-लीटर वी12 इंजन मिलता है। यह इंजन 453 bhp का पावर आउटपुट और 720 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

2. Rolls-Royce Cullinan

रोल्स-रॉयस कलिनन (Rolls-Royce Cullinan)

फैंटम के अलावा, अंबानी परिवार के पास एक और रोल्स-रॉयस, है जो एक कलिनन एसयूवी है। रोल्स-रॉयस कलिनन में 6.7-लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन मिलता है। यह इंजन 563 bhp का पावर आउटपुट जेनरेट करता है।

3. Ferrari SF90 Stradale

फरारी SF90 स्ट्राडेल (Ferrari SF90 Stradale)

फेरारी SF90 स्ट्राडेल में तीन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन मिलता है। यह पूरा पावरट्रेन सेटअप 986 bhp का कंबाइंड पावर आउटपुट और 800 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

4. Bentley Continental GT Flying Spur

बेंटले फ्लाइंग स्पर (Bentley Continental GT Flying Spur)

फ्लाइंग स्पर बेंटले की अभी तक की बेहद खूबशूरत सेडान है और इसके साथ ही यह 2 इंजन ऑप्शन के साथ आती है। पहला 4.0-लीटर V8 पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.9-लीटर V6 पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन। इन इंजनों को लगभग 600 bhp से 700 bhp का पावर आउटपुट देने के उद्देश्य से तैयार किया जाता है |

5. Bentley Bentayga

बेंटले बेंटायगा (Bentley Bentayga)

बेंटले बेंटायगा भारत में उपलब्ध सबसे महंगी और शानदार एसयूवी में से एक है। इसके इंजन स्पेक्स की बात करें तो इसमें W12, V8 या हाइब्रिड V6 इंजन का ऑप्शन मिलता है। हालांकि, ज्यादातर मामलों में यह 4.0-लीटर V8 इंजन से लैस है जो 542 bhp का पावर आउटपुट और 770 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ये भी पढ़े: क्या हैं Maruti Suzuki Ciaz 2024 model की खास बातें ??

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *