Weather Update : लखनऊ में धूप की तपिश ने बढ़ाई गर्मी, तापमान पहुंचा 28 डिग्री सेल्सियस

 उत्तर प्रदेश का झांसी शुक्रवार को सबसे गर्म जिला रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है. यहां का अधिकतम तापमान फरवरी के ही महीने में यानी आज शुक्रवार को 31 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा, जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश ड़ेस्क :– राजधानी लखनऊ में आज से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो रहा है । इसमें पूरे उत्तर प्रदेश पर जमकर पैसा बरसने की उम्मीदें हैं । ऐसे में क्या आसमान से राहत बरसेगी या आफत यही बताने के लिए चलिए आपको ले चलते हैं । लखनऊ के मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के पास जिनके मुताबिक लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा । जोकि अब तक का सबसे अधिक तापमान है और धूप की तपिश रहेगी. बारिश के कोई भी आसार नहीं है । और मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा अब ।

लखनऊ का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा । और दिन में धूप की तपिश से गर्मी बढ़ेगी, जबकि शाम होने के बाद ठंड हवाएं चलने की वजह से लोगों को रात में ठंडक का एहसास होगा । मौसम का मिजाज कुछ इस तरह शुक्रवार को लखनऊ में रहने वाला है । और यही नहीं लखनऊ मौसम विभाग की मानें तो इस साल मार्च से ही प्रचंड गर्मी पड़ने की संभावनाएं लग रही हैं । और गर्मी इस बार पूरी तरह से कैसी रहने वाली है यह मार्च के तीसरे हफ्ते में पता चल पाएगा ।

झांसी रहेगा सबसे गर्म जिला
उत्तर प्रदेश का झांसी शुक्रवार को सबसे गर्म जिला रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है । और यहां का अधिकतम तापमान फरवरी के ही महीने में यानी आज शुक्रवार को 31 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा । और जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा । और ताज नगरी आगरा में अधिकतम तापमान शुक्रवार को 29 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है । जबकि यहां का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा और अगर बात करें प्रयागराज की तो प्रयागराज में भी अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि वाराणसी और कानपुर में भी अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक ही रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किरा है ।

यह भी पढ़े :- वेब सीरीज करने पर IAS की बढ़ीं मुश्किलें, योगी सरकार ने की कड़ी कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *