क्या आप जानते है कौन है Richest Dog In The World ??

दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता
World's Richest Dog

News jungal desk: आपने दुनिया के सबसे अमीर आदमी के बारे में तो सुना होगा, लेकिन शायद ही आप दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते (Richest Dog In The World) के बारे में जानते होंगे। अमीरों की आलीशान लाइफस्टाइल के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा, लेकिन आज हम आपको दुनिया के सबसे अमीर कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी लक्जरी लाइफ के बारे में जानकर आपको हैरानी होगी इस कुत्ते की लाइफस्टाइल दुनिया के किसी आम इंसान से काफी महंगी और अच्छी है । इस तरह का शानदार जीवन बहुत से इंसानों के नसीब में भी नहीं होता है। आइए आपको इस कुत्ते के बारे में विस्तार से बताते हैं।

दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता कौन है??

इस डॉग का नाम Gunther VI है, जो एक जर्मन शेफर्ड (German Shepherd) है। इस कुत्ते के नाम करीब 30 अरब की संपत्ति है। यह असाधारण पशु बीएमडब्ल्यू की सवारी करता है। इस कुत्ते के नाम कई बंगले तो हैं ही, इसके आवाला एक फुटबॉल क्लब भी है।

Gunther VI (Richest Dog In The World) मशहूर पॉप सिंगर रह चुकीं मेडोना के पुराने घर में रहता है, जिसके पास एक बड़ा सा यॉट भी है। यहां बाहमास के विला से नौकर भी आते हैं। आपको बता दें की यह कुत्ता कैरिबियन द्वीपों में बने हुए अपने 6 अरब 81 करोड़ के घर में रहता है।

सिर्फ इतना ही नहीं गंथर की टीम ने यह भी बताया है कि वह कई बार आलीशान डिनर के अलावा यॉट ट्रिप्स पर दुनिया की सैर भी करता हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस कुत्ते का पैसा इटली का एक 66 वर्षीय महिला मौरिजियो मियान नियंत्रित करता है।

दरअसल मौरिजियो मियान गंथर कॉर्पोरेशन के सीईओ है, जो इस कुत्ते के असली मालिक के द्वारा छोड़ी गई 29 अरब 2 करोड़ रुपये की संपत्ति की देखभाल कर रही है। जर्मन काउंटेस कैरलोटा लेबिनस्टेन ने अपनी पूरी संपत्ती इस कुत्ते के नाम कर दी थी।

गंथर जोकि दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता के पीआर लकी कार्ल्सन के अनुसार लेबिनस्टेन की मौत के समय उनका कोई नजदीकी रिश्तेदार नहीं था, ऐसे में लेबिनस्टेन अपनी सारी जायदाद अपने प्रिय कुत्ते के नाम कर के चल बसे | इसके बाद गंथर के नाम पर ट्रस्ट भी बनाया गया, जो की ये सुनिश्चित करता है की पूरी संपत्ति गंथर और उसके परिवार के पास ही रहे।

इसी तरह की और न्यूज के लिए जुड़े News Jungal के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *