Delhi:की जहरीली हवा पर वरुण गांधी ने उठाया सवाल….

0

Delhi News: वरुण गांधी ने अपने दूसरे ट्वीट में सरकारी संस्थाओं पर सवाल उठाया है. उन्होंने सवाल किया कि वर्षों की चर्चा के बाद, कई सरकारी संस्थाओं के बीच चिंता/समन्वय की कमी क्यों है? वरुण गांधी ने हैरानी जताई कि ‘क्या समस्या को हल करने की लागत 4 करोड़ 60 लाख लोगों के जीवन भर बीमारी के इलाज में आने वाले खर्च से अधिक है

 न्यूज जंगल डेस्क :- देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का मामला गरमाया हुआ है! प्रदूषण के कारण दिल्ली में लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है! सुबह-सुबह चारों तरफ धुआं छाया रहता है! दरअसल बता दें कि प्रदूषण के मुद्दे को लेकर बीजेपी लगातार दिल्ली (Delhi) सरकार (government) पर हमलावर है! बीजेपी के नेता मुख्यमंत्री केजरीवाल को घेर रहे हैं! इस बीच भाजपा के सांसद वरुण गांधी ने भी दिल्ली (Delhi) में प्रदूषण (pollution) को लेकर ट्वीट किया है,आज यानी गुरुवार को लगातार दो ट्वीट कर वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने प्रदूषण पर सवाल उठाए हैं, दिल्ली में प्रदूषण को लेकर उन्होंने सरकारी संस्थाओं के समन्वय पर भी सवाल खड़े किए हैं!

दरअसल बता दें कि दिल्ली (Delhi) में फैले प्रदूषण (pollution) को लेकर वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने पहला ट्वीट सुबह 9 बजकर 47 मिनट पर किया. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘दिल्ली (Delhi) NCR धुआं-धुआं है. हर उस परिवार में लोग खांसी, जुकाम से जूझ रहे हैं, जिसे मैं जानता हूं. दिल्ली (Delhi) के अस्पताल फेफड़ों के मरीजों से भरे पड़े हैं, उन्होंने इसी ट्वीट में आगे लिखा कि इस विकराल समस्या के निदान के प्रति न सरकार गंभीर है न जनता. कहीं पराली, कहीं पटाखे, अपनों को ही जहर देना बंद करिए!

सरकारी संस्थाओं पर उठाए सवाल
वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने अपने दूसरे ट्वीट में सरकारी संस्थाओं पर सवाल उठाया है, वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने ट्वीट में लिखा कि ‘दिल्ली-(Delhi) एनसीआर’ (NCR) में 10 में से 8 बच्चों को सांस की समस्या है! उन्होंने सरकारी संस्थाओं से सवाल किया कि वर्षों की चर्चा के बाद, कई सरकारी संस्थाओं के बीच चिंता/समन्वय की कमी क्यों है! दरअसल बता दें कि वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने हैरानी जताई कि क्या समस्या को हल करने की लागत 4 करोड़ 60 लाख लोगों के लिए जीवन भर बीमारी के इलाज में आने वाले खर्च से अधिक है!

प्रदूषण के लिए आप-भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप
गौरतलब है,कि इस समय दिल्ली (Delhi) प्रदूषण (pollution) से ग्रस्त है, जहरीली हवा में लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है, दिल्ली के प्रदूषण (pollution) को लेकर आप और बीजेपी दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं दरअसल बता दें कि हर साल पैदा होने वाले इस संकट के लिए दोनों पार्टियां एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रही हैं,आम आदमी पार्टी, दिल्ली (Delhi) और पंजाब में सत्ता में है,पंजाब में पराली जलाने के मामले बढ़े हैं, जिसके कारण बीजेपी ने आप पर हमला बोला है ,बता दें कि पराली के निस्तारण को लेकर आप ने क्या किया, वहीं आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार प्रदूषण (government pollution)को कम करने के लिए कोई पहल क्यों नहीं कर रही है!

यह भी पढ़े:--कानपुर: प्रदूषण खत्म करने के दावे रहे बेअसर, लोगों की नाकों में सीधे जा रहे धूल-धुएं के कण

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *