दिल्ली आबकारी पॉलिसी घोटाला: ईडी ने अमित अरोड़ा को किया गिरफ्तार

 ED ने दिल्ली आबकारी पॉलिसी घोटाला के एक आरोपी अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया है. समझा जाता है कि उसने ही इस पूरे घाटाले की साजिश रचने का काम किया ।

न्यूज जंगल इंटरनेशनल डेस्क :- केंद्रीय जांच एजेंसी ने ED ने दिल्ली आबकारी पॉलिसी घोटाला के एक आरोपी अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया है । ये वो शख्स है, जिसने पूरी पॉलिसी बनाकर मंत्रियों से साठगांठ कर पैसे लाने का काम किया था कहा जाता है कि दिल्ली की सरकार ने कानून को ताक पर रखकर अमित अरोड़ा को एनओसी दिया था इस गिरफ्तारी के बाद से अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर भी शिकंजा कस सकता है और अरोड़ा गुरुग्राम स्थित ‘बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड’ के निदेशक हैं और इस मामले में ईडी द्वारा यह छठी गिरफ्तारी है सूत्रों के मुताबिक अरोड़ा को मंगलवार रात धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है अरोड़ा को स्थानीय अदालत में पेश किए जाने की संभावना है जहां जांच एजेंसी उनकी हिरासत के लिए अनुरोध करेगी अब ।

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति घोटाला से जुड़े मामले में तफ़्तीश के बाद ये गिरफ्तारी हुई है । ED ने इस मामले में ये बड़ी कार्रवाई करी है और बताया जाता है कि अमित अरोड़ा ही वह शराब कारोबारी है और जो बीजेपी के स्टिंग ऑपरेशन में भी दिखाई दिया था. CBI ने अमित अरोड़ा से पूछताछ भी की थी और पिछले हफ्ते प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने अमित अरोड़ा के ठिकानों पर रेड भी की थी और अमित अरोड़ा Buddy Retails और 13 अन्य कंपनियों का डायरेक्टर है और इससे पहले वो 37 कंपनियों के निदेशक पद से जुड़ा हुआ था और अरोड़ा की इन कंपनियों पर एक्साइज पॉलिसी में बदलाव करवाने में अहम भूमिका होने का शक है और इन कंपनियों के एकाउंट से होटल और फ्लाइट टिकट बुक किए जाते थे ।

क्या अमित अरोड़ा की दरियादिली से नौकरशाहों और राजनेताओं सहित सरकारी कर्मचारियों को फायदा हुआ है इसकी भी जांच करी जा रही है और सीबीआई को शक है कि नई शराब नीति तैयार करने में अरोड़ा के साथ कई अन्य लोगों का भी हाथ था और जिन्हें इस बदलाव से सीधे फायदा पहुंचा है. Buddy रिटेल प्राइवेट लिमिटेड दिल्ली में दो जोन में शराब का कारोबार करती है और पहला एयरपोर्ट जोन और दूसरा जोन-30 में इस बात की भी जांच चल रही है कि क्या अमित अरोड़ा की कंपनी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से NOC ली थी या नहीं? ये भी कहा जाता है कि अरोड़ा ने ही कथित तौर पर घोटाले की योजना बनाई थी ।

यह भी पढ़ें : पेंटागन ने कहा- चीन के पास 2035 तक लगभग 1,500 परमाणु हथियारों का भंडार जमा होने की आशंका.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *