Delhi Budget Session: दिल्ली बजट सत्र का हंगामे के साथ आगाज, आप-भाजपा विधायक भिड़े

Delhi Budget Session: दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का शुक्रवार को हंगामेदार तरीके से आगाज हुआ है। हंगामे के कारण LG के भाषण से पहले से ही सदन की कार्यवाही ठप कर दी गई।

Delhi Budget Session: दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र का शुक्रवार को हंगामे से आगाज हुआ। हंगामे के कारण LG के भाषण से पहले से ही सदन की कार्यवाही ठप कर दी गई। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायकों ने उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना के भाषण से पहले ही सदन के अंदर हंगामा खड़ा कर दिया।

बजट सत्र के शुरुआत में उपराज्यपाल वीके सक्सेना के बजट भाषण से पहले ही भाजपा और आप विधायकों एक-दूसरे से भिड़ गए और जमकर नारेबाजी करने लगे। हंगामे को देखते हुए उपराज्यपाल के भाषण से पहले ही सदन की कार्यवाही कुछ देर के लिए ठप कर दी गई।

भाजपा विधायकों ने उठाई केजरीवाल के इस्तीफे की मांग

दिल्ली बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग उठाई, जबकि आम आदमी पार्टी के विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ ‘मोदी-अडानी भाई भाई’ के नारे लगाए। इस बीच, दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने सदन में व्यवस्था लाने के लिए भाजपा विधायक अनिल बाजपेयी समेत भाजपा के तीन अन्य विधायकों को बाहर निकालने का आदेश जारी किया।

भाजपा विधायकों के सदन से बाहर निकाले जाने के बाद उपराज्यपाल वीके सक्सेना का बजट भाषण शुरू हुआ। उन्होंने दिल्ली में शिक्षा क्षेत्र के मामले में विकास की खूब सराहना की। दिल्ली के एल-जी वीके सक्सेना ने कहा, “दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे का उन्नयन किया जा रहा है और मौजूदा क्षमता में 16 हजार से अधिक बेड जोड़ने के लिए नए अस्पताल भी तैयार किए जा रहे हैं।”

अविश्ववास प्रस्ताव लाएगी बीजेपी

केजरीवाल सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में संलिप्तता को लेकर दिल्ली बीजेपी ने शुक्रवार को विधानसभा सत्र में अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला लिया है। केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली में जनता के मुद्दों पर चर्चा के लिए भाजपा ने बजट सत्र को 10 दिनों तक बढ़ाने का भी नोटिस दिया है।

Read also: राम भक्तों को एक और सौगात, अयोध्या मे दो नए पथ का निर्माण किया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *