दिल्ली में बाढ़ के चलते तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को बंद करने का लिया गया फैसला

यमुना का जल स्तर बढ़ने के कारण तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़े हैं. इसके चलते दिल्ली के अधिकांश इलाकों में पानी की आपूर्ति बुरी तरह से प्रभावित हो सकती है. इसकी जानकारी खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

News Jungal Desk:– एक तरफ दिल्ली की सड़कों से लेकर गलियों तक हर तरफ पानी ही पानी है । और कई इलाकों में पांच से छह फीट तक पानी भर चुका है । और ऐसे में दिल्ली के निवासियों को अब पीने के संकट से जूझना पड़ेगा । दरअसल, यमुना का जल स्तर बढ़ने के कारण तीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़े हैं. इसके चलते दिल्ली के अधिकांश इलाकों में पानी की आपूर्ति बुरी तरह से प्रभावित हो सकती है । इसकी जानकारी खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दिया है ।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी
सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘यमुना में बढ़ते जल स्तर की वजह से वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद करने पड़ रहे हैं. इस वजह से दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की समस्या हो सकती है. जैसे ही यमुना का पानी कम होगा. इन्हें जल्द से जल्द चालू करने की कोशिश करेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज, एनडीएमसी क्षेत्र, पुराना और नया राजिंदर नगर, पटेल नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी में पानी आपूर्ति बाधित रह सकती है ।

इन इलाकों में प्रभावित होगी पानी की आपूर्ति
इसके अलावा कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार और अंबडेकर नगर भी लाखों लोगों को जल सकंट का सामना करना पड़ा सकता है. प्रहलादपुर, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग में भी पानी आपूर्ति बाधित रह सकती है. इसके अलावा जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी और आसपास के इलाके में पानी की किल्लत होगी ।

Read also:महाराष्ट्र: अजित पवार खेमे को चाहिए 3 बड़े मंत्रालय, सरकार में आते ही NCP की डिमांड, शिंदे-फडणवीस की बढ़ी टेंशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *